Friday , August 18 2017
Home / India / श्रीनगर: असिया ने फहराया पाकिस्तान का झंडा

श्रीनगर: असिया ने फहराया पाकिस्तान का झंडा

श्रीनगर: कश्मीर में जुमे के रोज़ श्रीनगर में कई मुकामात पर पाकिस्तान का यौम ए आज़ादी दिन मनाया गया. अलहैदगी पसंद पार्टी दुख्तरन ए मिल्लत की चीफ आसिया अंद्राबी ने खुलेआम पाकिस्तान का झंडा फहराया और तकरीर भी दी . इस दौरान आसिया ने पाकिस्तान का क़ौमी तराना भी गाया और पाकिस्तान की ताईद में नारे लगाए. वहीं हुर्रियत लीडर मीरवाइज फारूख को नजरबंद कर दिया गया.

इससे पहले पाकिस्तानी झंडा लहराए जाने की किसी कोशिश को नाकाम करने के लिए श्रीनगर के पुराने शहर और शहर-ए-खास में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. कानून और निज़ाम के मद्देनजर कुछ इलाकों में ऎहतियात के तौर पर ताजीरात ए हिंद के तहत दफा 144 लगाई गई है. इस दफा के तहत चार या उससे ज़्यादा लोगों का जमा होना मना है और जो भी इसकी खिलाफवर्जी करते पाया गया कानून के तहत उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

सिविल लाइंस में जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट(जेकेएलएफ) के हेडक्वार्टर मैसुमा, सफा कदाल, नौहट्टा, रैनवाडी, खानयार और शहर ए खास के पुराने शहर एम आर गंज में जुमे के रोज़ सुबह कर्फ्यू लागू किया गया. बुलेट प्रूफ जैकेट पहने, खुदकार हथियार और लाठियां लिए सैकड़ों सेक्युरिटी अहलकारो और राज्य पुलिस फोर्स को इन इलाको में तैनात किया गया है. कई अहम सड़कों को कंटीली तार लगाकर बंद किया गया है.

TOPPOPULARRECENT