Monday , July 24 2017
Home / Featured News / श्रीनगर में छात्रों और सुरक्षा बलों के बीच झड़पें

श्रीनगर में छात्रों और सुरक्षा बलों के बीच झड़पें

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में लाल चौक के पास मौलाना आजाद रोड पर छात्रों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सपा हायर सेकेंडरी स्कूल और वीमेंस कॉलेज के छात्रों की सुरक्षा बलों के साथ झड़प हुई जिसके बाद सुरक्षा बलों ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के शल्स छोड़े।

उन्होंने अभी तक किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं दी। झड़प के कारण शहर में स्थित व्यापार केंद्र यातायात और व्यापार गतिविधिया प्रभावित रहीं। अधिकारी ने बताया कि अंतिम सूचना प्राप्त होने तक भी झड़प जारी थी। उन्होंने कहा कि छात्र 15 अप्रैल को पुलवामा में डिग्री कॉलेज छात्रों के खिलाफ सुरक्षा बलों की गाली दी और उसके बाद कश्मीर घाटी में पेश आए विरोध के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

इन विरोध प्रदर्शनों में गिरफ्तार किए गए छात्रों की रिहाई की भी वे मांग कर रहे थे। कॉलेज में 17 अप्रैल को किए गए धावे के बाद सारे कश्मीर में विरोध भड़क उठा। अधिकारियों ने उच्च शिक्षण संस्थानों में पिछले महीने लगभग एक सप्ताह तक शिक्षण सिलसिला बंद कर दिया था। श्रीनगर के अलावा घाटी के विभिन्न भागों में संघर्ष के दौरान कई छात्रों को गिरफ्तार किया गया था।

TOPPOPULARRECENT