Tuesday , August 22 2017
Home / Featured News / श्रीनगर में हड़ताल के कारण सीमाएं बरक़रार

श्रीनगर में हड़ताल के कारण सीमाएं बरक़रार

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में आतंकवाद कार्रवाई के दौरान दो नागरिकों की मौत के खिलाफ अलगाववादी हड़ताल के कारण आज तीसरे दिन भी सीमाएं बरक़रार थीं। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर के 7 पुलिस स्टेशन सीमा में सीमाएं बनाए रखी गई हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के उद्देश्य से यह कदम उठाया गया है। लश्कर के दो उग्रवादी सहित लाती लश्कर पर पिछले महीने थानेदार और अन्य पांच कर्मचारियों ने पुलिस पर‌ हत्या का आरोप है।

कल अनंतनाग में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में उन्हें मार डाला गया। इस कार्रवाई में दो नागरिकों सहित एक महिला भी मारी गई। अलगाववादी ने इन हत्याओं की निंदा करते हुए हड़ताल का आह्वान किया है। नई दिल्ली से आने वाली रिपोर्ट के मुताबिक हुर्रियत नेता मीरवाइज़ उमर फ़ारूक़ और कश्मीर के व्यापारी से एनआईए ने आतंकवादियों और अलगाववादी समूहों को वित्त प्रदान करने के बारे में जांच की।

एनआईए ने शाहिद उल जो मीरवाइज़ के करीबी सहयोगी और व्यापारी भजन वाटाली से पिछले तीन तक पूछताछ की और उनके संपत्ति विवरण उन्मुखीकरण प्राप्त है। एक और रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली की एक अदालत ने एक अविश्वसनीय गारंटी वारंट कश्मीरी अलगाववादी नेता शब्बीर शाह के लिए 10 साल पुराने रक़ूमात की अवैध हस्तांतरण के सिलसिले में जारी किया है। उनके खिलाफ कथित तौर पर आतंकवादियों को पैसे देने के आरोप में एफआईआर दर्ज कर वाई गई थी।

TOPPOPULARRECENT