Wednesday , August 23 2017
Home / Sports / श्रीसंत की क्रिकेट में वापसी की उम्मीदों को लगा झटका, बीसीसीआई ने एनओसी देने से मना किया

श्रीसंत की क्रिकेट में वापसी की उम्मीदों को लगा झटका, बीसीसीआई ने एनओसी देने से मना किया

नई दिल्ली: आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में सजा काट चुके शांताकुमारन श्रीसंत एक बार फिर क्रिकेट में वापसी करना चाहते हैं, लेकिन उनका यह सपना एक बार फिर से टूट गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें स्कॉटलैंड क्रिकेट लीग में खेलने के लिए अनापत्ती प्रमाण पत्र (एनओसी) देने से मना कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक, बीसीसीआई ने श्रीसंत को एनओसी देने से मना कर दिया है. एक सूत्र ने बताया, ‘बीसीसीआई का अपना आंतरिक काम करने का तरीका है. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मैच फिक्सिंग में पकड़े जाने के बाद बीसीसीआई की अनुशासत्मक समिति ने श्रीसंत पर अजीवन प्रतिबंध लगाया था.’

इस समिति के तत्कालीन अध्यक्ष वर्तमान में केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली थे. 2015 में दिल्ली पुलिस द्वारा श्रीसंत और दो अन्य खिलाड़ियों पर केस दर्ज किया था लेकिन दिल्ली न्यायालय ने उन्हें दोषमुक्त कर दिया था. दिल्ली पुलिस ने महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट (मकोका) के तहत इन तीनों खिलाड़ियों पर केस दर्ज किया था, जिसमें एस श्रीसंत के अलावा अजीत चंदीला और अंकित चव्हाण मुख्य रूप से शामिल थे.

सूत्र ने बताया, ‘प्रतिबंध को हटाने को लेकर बीसीसीआई का फैसला अंतिम है.’ श्रीसंत को बीसीसीआई ने अपने से संबंधित किसी भी तरह की क्रिकेट गतिविधियों में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित किया हुआ है. वह निजी स्तर पर खेल का अभ्यास कर रहे हैं. पिछले साल मई में केरल में हुए विधानसभा चुनावों में श्रीसंत ने भारतयी जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर तिरुवंनतपुरम से चुनाव लड़ा था और तीसरे स्थान पर रहे थे.

वहीं, श्रीसंत बॉलीवुड में भी अपना किस्मत आजमा चुके हैं, लेकिन इसमें भी उन्हें कुछ खास कामयाबी हासिल नहीं हुई. वह फिल्म ‘कैबरे’ में अभिनेत्री ऋचा चड्ढा के साथ नजर आए थे. बता दें, श्रीसंत केरल की तरफ से राष्ट्रीय टीम में खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. उन्होंने 27 टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और 87 विकेट अपने नाम किए हैं. उन्होंने 53 एकदिवसीय मैचों में भारत के लिए 75 विकेट लिए हैं. भारत के लिए 10 टी-20 मैच खेलने वाले श्रीसंत ने इस प्रारुप में सात विकेट अपने नाम किए हैं.

TOPPOPULARRECENT