Tuesday , June 27 2017
Home / Khaas Khabar / संघियों ने जिस JNU को देशद्रोही कहा उसे बेस्ट यूनिवर्सिटी का पुरस्कार मिल रहा है: कन्हैया कुमार

संघियों ने जिस JNU को देशद्रोही कहा उसे बेस्ट यूनिवर्सिटी का पुरस्कार मिल रहा है: कन्हैया कुमार

बीते कुछ समय से विवादों में रही जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी को राष्ट्रपति की तरफ से बेस्ट यूनिवर्सिटी अवार्ड मिलने जा रहा है। छह मार्च को राष्ट्रपति भवन में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में राष्ट्रपति डा. प्रणब मुखर्जी जेएनयू के कुलपति को यह अवार्ड प्रदान करेंगे।

इस अवॉर्ड के लिए देश की 9 केन्द्रीय यूनिवर्सिटीज के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा थी, जिसमें जेएनयू ने बाजी मार ली है। देश में विभि‍न्न विश्वविद्यालयों के बीच स्वस्थ्य प्रतिस्पर्धा को प्रोत्साहित करने के लिए साल 2015 में इसकी शुरुआत की गई थी।

हालाँकि अब तमाम आरोपों के बाद जेएनयू ने देश की सभी केन्द्रीय यूनिवर्सिटी में खुद को बेस्ट यूनिवर्सिटी साबित कर दिया है। तो जेएनयूएसयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने भी फेसबुक वॉल पर इसे लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

क्या लिखा है कन्हैया ने

देखिए, एक साल में ही चीज़ें कितनी तेज़ी से बदल गई हैं। संघियों ने जेएनयू को देशद्रोही कहा, आज ख़ुद उनके ही कार्यकर्ता आईएसआई (पाकिस्तान) के एजेंट होने के आरोपी हैं! जिस जेएनयू को वे बंद करना चाहते थे, उसे बेस्ट यूनिवर्सिटी का पुरस्कार मिल रहा है और इन सब के बीच यूपी चुनाव में बीजेपी राम के नहीं बल्कि श्मशान के भरोसे है।

बता दें कि बेस्ट यूनिवर्सिटी की इस दौड़ में जेएनयू के अलावा जामिया मिलिया इस्लामिया, अलीगढ़ मुस्ल‍िम विश्वविद्यालय और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय समेत देश की नौ प्रमुख विश्वविद्यालयों ने इस श्रेणी के लिए आवेदन किया था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT