Sunday , October 22 2017
Home / India / संजीव भट्ट की मुस्लिम युवाओं को सलाह – तुच्छ मुद्दों पर नहीं बल्कि अपने कैरियर पर ध्यान दें

संजीव भट्ट की मुस्लिम युवाओं को सलाह – तुच्छ मुद्दों पर नहीं बल्कि अपने कैरियर पर ध्यान दें

गुजरात: गुजरात आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट ने अपने फेसबुक पर लिखा है कि हर दिन समाचारों में मुस्लिम युवाओं को टारगेट किया जा रहा है। पूरा प्रशासन भी उन्हें समाज से निकालने की कोशिश कर रहा है।

उन्होंने यह भी लिखा है कि मुसलमानों ने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में सक्रिय भाग लिया और अपने जीवन का त्याग दिया। उन्होंने आगे लिखा कि बहुसंख्यक समुदाय के प्रत्येक व्यक्ति व्यापक प्रचार पाने का प्रयास कर रहा है जो वह योग्य नहीं है। पिछले तीन वर्षों में यह प्रवृत्ति उभरा है।

उन्होंने दावा किया कि कुछ बल द्वारा निर्धारित किया गया है ताकि तीन उद्देश्यों के तहत मुस्लिम समुदाय को निशाना बनाया जा सके:

सबसे पहले, मुसलमानों का ध्यान पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम, व्यापम घोटाले आदि जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों से अलग किया जाए और ट्रिपल तलाक, हलाला, यूनिफार्म सिविल कोड, मद्रास में राष्ट्रीय गान का पाठ, गाय की सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर इसे उलझाए रखना। गाय संरक्षण आदि के बहाने मुस्लिम युवाओं की हत्या करना।

संजीव भट्ट ने मुस्लिम युवाओं को अपने करियर पर ध्यान देने की सलाह दी है। उन्होंने उनसे कहा कि उन्हें अपने लक्ष्य से अलग नहीं होना चाहिए और तुच्छ तर्कों में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। उन्होंने आगे सलाह दी कि उन्हें पढ़ाए जाने वाले हर सामग्री पर अपना मत व्यक्त न करें।

उन्होंने मुस्लिम युवाओं से अपील की कि वे अनावश्यक बहसों में शामिल न हों और भारतीय संस्कृति के मूल्यों की रक्षा करें।

आपको बता दें कि संजीव भट गुजरात केडर के आईपीएस अधिकारी हैं। वह विभिन्न मुद्दों पर एक स्वतंत्र और निष्ठावान स्टैंड लेने के लिए प्रसिद्ध है। सोशल मीडिया पर उनका नवीनतम दृष्टिकोण वायरल हो रहा है।

TOPPOPULARRECENT