Sunday , September 24 2017
Home / International / संयुक्त अरब इमरात के प्रमुख देश से निकले ,बग़ावत की आशंका

संयुक्त अरब इमरात के प्रमुख देश से निकले ,बग़ावत की आशंका

संयुक्त अरब इमारात के प्रमुख ख़लीफ़ा बिन ज़ायद इस देश से निकल गए हैं और एेसी संभावना जताई जा रही है कि उन्हें उनके पद से हटा दिया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अलअहद समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार ख़लीफ़ा बिन ज़ायद के संयुक्त अरब इमारात छोड़ देने के बाद उनके छोटे भाई मुहम्मद बिन ज़ायद ने देश का संचालन अपने हाथ में ले लिया है और इससे इस संभावना को बल मिल रहा है कि उन्होंने अपने बड़े भाई के ख़िलाफ़ विद्रोह किया है। इमारात के सरकारी संचार माध्यमों ने घोषणा की है कि संयुक्त अरब इमारात के प्रमुख ख़लीफ़ा बिन ज़ायद देश से जा चुके हैं लेकिन उनके गंतव्य या उनके देश छोड़ने के कारण के बारे में कुछ नहीं बताया गया है।

इमारात की समाचार एजेंसी ने बताया है कि मुहम्मद बिन ज़ायद और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शैख़ ख़लीफ़ा के देश छोड़ते समय हवाई अड्डे पर उपस्थित थे। ज्ञात रहे कि वर्ष 2014 में ख़लीफ़ा बिन ज़ायद को पक्षाघात हुआ था जिसके बाद वे सार्वजनिक मंच पर दिखाई नहीं दिए और उनके छोटे भाई मुहम्मद बिन ज़ायद ने देश का संचालन संभाल लिया था। अब फिर एेसा प्रतीत होती है कि उन्होंने अपने बड़े भाई को पूरी तरह से उनके पद से हटा दिया है। संयुक्त अरब इमारात की सेना और सुरक्षा बलों पर मुहम्मद बिन ज़ायद का ही नियंत्रण है लेकिन उनकी दमनकारी नीतियों के चलते संयुक्त अरब इमारात के सात शासक उनका समर्थन नहीं करते।

TOPPOPULARRECENT