Friday , October 20 2017
Home / Delhi News / संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में हिस्सा लेने पहुंची सुषमा स्वराज, पाक विदेश मंत्री से मुलाकात संभव

संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में हिस्सा लेने पहुंची सुषमा स्वराज, पाक विदेश मंत्री से मुलाकात संभव

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में हिस्सा लेने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज न्ययॉर्क पहुंची गई हैं। जानकारी के मुताबिक इस वार्षिक सभा में अमरीका, जापान और भारत के बीच त्रिपक्षीय वार्ता होनी है।

इस दौरान नॉर्थ कोरिया की मिसाइल परीक्षण जैसे कई मुद्दों पर बातचीत होने की संभावना है। इसके अलावा विदेश मंत्री स्वराज भूटान के प्रधानमंत्री तहेशिंग तोबगे के साथ भी मुलाकात करेंगी।

यूएन महासभा इस वार्षिक सत्र की औपचारिक बैठकें सोमवार को शुरू होंगी। इस दौरान सम्मेलन की शुरुआत में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप संयुक्त राष्ट्र में सुधार के मुद्दों पर चर्चा करेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ अगले हफ्ते न्यूयॉर्क में आमने-सामने हो सकते हैं।

बता दें कि 23 सितंबर को सुषमा स्वराज यूएन सभा में भाषण देंगी। इन बैठकों के सिलसिले में महत्वपूर्ण प्रतिनिधिमंडल के साथ पहुंची सुषमा करीब एक हफ्ते तक अमरीका में ही रहेंगी। इस लंबे दौरे के दौरान सुषमा स्वराज 20 से अधिक द्विपक्षीय और त्रिपक्षीय चर्चाओं में हिस्सा लेंगी।

TOPPOPULARRECENT