Monday , September 25 2017
Home / World / संयुक्त राष्ट्र संघ का सऊदी अरब को धमकी

संयुक्त राष्ट्र संघ का सऊदी अरब को धमकी

अमरीकी पत्रिका फॉरेन पॉलिसी ने संयुक्त राष्ट्र के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से लिखा है कि राष्ट्र संघ के महासचिव बान की मून ने आले सऊद शासन के अधिकारियों के नाम एक पत्र में धमकी दी है कि वह सऊदी अरब का नाम एक बार फिर बच्चों के हत्यारों और उनके अधिकारों का उल्लंघन करने वाले देशों की काली सूची में शामिल कर सकते हैं।

फॉरेन पॉलिसी पत्रिका की रिपोर्ट के अनुसार बान की मून ने यह धमकी, उत्तरी यमन के सअदा प्रांत के हैरान शहर में पिछले सप्ताह एक स्कूल पर सऊदी युद्धक विमानों की बमबारी के बाद दी है। उल्लेखनीय है कि सऊदी अरब के लड़ाकू विमानों ने जिस स्कूल पर बम बरसाए थे उस स्कूल में बच्चे पवित्र क़ुरान की शिक्षा लेते थे, इस हमले में 10 बच्चे शहीद और कम से कम 28 बच्चे घायल हुए थे।

डॉक्टरों की अंतर्राष्ट्रीय संस्था डॉक्टरस विदआउट बार्डर के मीडिया अधिकारी मिलाक शाहिर ने भी सऊदी गठबंधन के लड़ाकू विमानों की बमबारी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि यह संगठन अपने कार्यकर्ताओं को उत्तरी यमन में स्थित छह अस्पतालों से निकाल लेगी।

याद रहे कि सऊदी अरब पिछले 17 महीनों से पश्चिमी देशों की मदद से अरब गठबंधन के गठन के माध्यम से यमन के लोगों के ख़िलाफ़ ज़मीनी और हवाई हमले कर रहा है, इन हमलों में अब तक हज़ारों यमनी शहीद, घायल और लाखों लोग बेघर हो चुके हैं।

TOPPOPULARRECENT