Friday , August 18 2017
Home / India / सउदी अरब में जाकिर नाइक की मीटिंग अरेंज कराने वाले युवक को NIA ने गिरफ्तार किया

सउदी अरब में जाकिर नाइक की मीटिंग अरेंज कराने वाले युवक को NIA ने गिरफ्तार किया

हैदराबाद। भारतीय खुफिया एजेंसी ने भाजपा नेता की हत्या का षड्यंत्र रचने का आरोपी सैयद जाकिर रहीम के तार जाकिर नाइक से जोड़े हैं। खुफिया एजेंसी के मुताबिक, जाकिर रहीम सउदी अरब में भारतीय मुस्लिम को जाकिर नाइक के साथ मीटिंग आयोजित करवाता था। हाल ही में सैयद जाकिर रहीम सउदी अरब से दिल्ली भेज दिया गया।

रहीम को सउदी की एजेंसियों ने पिछले साल मई महीने में गिरफ्तार किया था। तभी से उसके प्रत्यर्पण के प्रयास जारी थे। दिल्ली पहुंचते ही उसे एनआईए (नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी) ने कस्टडी में ले लिया और हैदराबाद रवाना हो गई। एनआईए की तरफ से बताया गया कि रहीम ने देश के कुछ बड़े भाजपा नेताओं की हत्या की साजिश रची थी। वह पाकिस्तान में छिपे इनामी आतंकी फरहतुल्लाह घोरी का साला है। घोरी के खिलाफ भी लश्करे तैयबा और हरकत उल जेहाद अल इस्लामी के साथ मिलकर बेंगलुरू और हुबली में कुछ बड़े हिंदू नेताओं की हत्या की साजिश कर सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने की साजिश का आरोप है

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, रहीम जाकिर नाइक से लोगों को मिलवाने का काम करवाता था। फिर ऐसे लोगों को मोटिवेट कर आतंकवाद के लिए इस्तेमाल करता था।

TOPPOPULARRECENT