Saturday , September 23 2017
Home / Featured News / सऊदी अरब और यमन में बारिश, 40 से अधिक लोगों की मौत

सऊदी अरब और यमन में बारिश, 40 से अधिक लोगों की मौत

मसनझ: जबरदस्त तूफानों की वजह से कम से कम 42 लोग पिछले सप्ताह सऊदी अरब और यमन में मर गए। दोनों पड़ोसी देशों के अधिकारियों ने कहा कि 24 लोग उत्तरी यमन में और 18 लोग सऊदी अरब में भारी बारिश के कारण आई सैलाब‌ में मारे गए। सयान्ती सूत्रों के मुताबिक 10 लोग जो यमन की राजधानी साना के उत्तर में स्थित है मारे गए। अधिक कई लोग लापता हैं।

सैलाब‌ से कई मकानों को नुकसान पहुंचा। अमरान और हिजाब में सड़कें कट गयीं हैं। यहां 14 लोग भारी घटनाओं में मारे गए। ज़िला हिजाब के क्षेत्र अलमहोत में तालाब का बांध टूट जाने से कृषि भूमि(agricultural land) पर बाढ़ आई और पुल टूट गए। सऊदी अरब में पिछले सप्ताह भारी बारिश से देश भर में 18 लोग मारे गए सिटी  डिपार्टमेंट  ऑफ़  डिफेंस  के मुताबिक मृतकों की यह संख्या देश भर में है। जिसमें रियाद‌ से हाजी , मक्का मुअज़्ज़मा , मदीना मुनव्वरा , अलबहा , असीर , नजरान और जुज़ उन के इलाक़े शामिल हैं ।

मृतकों में दो लोगों जज़ान के रहने वाले थे जो यमन से कनेक्ट थे। दो लोग पहाड़ी जिले के तीन क्षेत्रों में मारे गए जबकि यहां सैलाबी पानी भर गया। ख़बररसां चैनल अलाखबारया की ट्विटर पर रिपोर्ट के अनुसार सऊदी हिलाल लाल सागर ने अलबहा में एक मौत की सूचना है। 27 लोग इसी क्षेत्र में मूसलाधार बारिश से घायल हो गए। जारीया सप्ताह भी भारी बारिश से रियाद के स्कूल्स कल से बंद कर दिए गए।

TOPPOPULARRECENT