Tuesday , September 26 2017
Home / Islami Duniya / सऊदी अरब: कतीफ़ के मस्जिद का हमलावर पाकिस्तानी निकला

सऊदी अरब: कतीफ़ के मस्जिद का हमलावर पाकिस्तानी निकला

रियाद: सऊदी गृह मंत्रालय ने घोषणा की है कि कतीफ़ में मस्जिद पर हमले की कोशिश करने वाला आत्मघाती बम बार राज्य में स्थित पाकिस्तानी था और सुरक्षाबलों ने विस्फोट करने से पहले ही इस पर काबू पा लिया था।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

गृह मंत्रालय के सुरक्षा प्रवक्ता के अनुसार सुरक्षा बलों ने मंगलवार को एक आतंकवादी कार्रवाई को नाकाम कर दिया। कार्रवाई में कतीफ़ के एक गांव उम्मे हमाम के मस्जिद मुस्तफा में मग़रिब के नमाज़ के समय नमाजियों को निशाना बनाया जाना था।
प्रवक्ता का कहना है कि सुरक्षा अधिकारियों को मस्जिद के पास एक व्यक्ति की गतिविधियों से संदिग्ध दिखाई दिया जिस पर उन्होंने उक्त व्यक्ति को रोक कर पूछताछ शुरू कर दी। इसी दौरान उस व्यक्ति ने अपनी कमर पर मौजूद स्पोर्ट्स बैग के अंदर रखे विस्फोटक उपकरण का उपयोग करने की कोशिश की लेकिन तुरंत इस फायरिंग का निशाना बना आत्मघाती बम बार पर काबू पा लिया गया। बैग की तलाशी में उसके अंदर से 4 किलो वज़नी विस्फोटक सामग्री बरामद हुआ। हमलावर अस्पताल स्थानांतरित किए जाने के दौरान ही दम तोड़ गया। उसकी जेब से मिले पहचान पत्र से उसकी पहचान बतौर पाकिस्तानी आधारित के हुई है और इस संबंध में आगे की पुष्टि की जा रही है।

TOPPOPULARRECENT