Saturday , September 23 2017
Home / Islami Duniya / सऊदी अरब कराएगा घायल सीरियाई बच्चों का इलाज

सऊदी अरब कराएगा घायल सीरियाई बच्चों का इलाज

रियाद: सऊदी अरब ने घोषणा की है कि वह सीरिया के शहर ओलेप्पो में घायल बच्चों को निकालने के लिए “यू एस सीरेयन मेडिकल सोसायटी” के सहयोग से आवश्यक कदम उठाएगी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

घोषणा के अनुसार सऊदी अरब उन बच्चों को जिनकी संख्या 150 है तुर्की के सरहदी अस्पतालों में इलाज की आपूर्ति सुनिश्चित करेगा और जरूरत पड़ने पर बच्चों को राज्य के अंदर उचित अस्पतालों में स्थानांतरित भी करेगा।
अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार सऊदी अरब ने ओलेप्पो और उसके पड़ोसी क्षेत्रों के अस्पतालों में आवश्यक सीने का एक्स रे मशीन प्रदान करने की जिम्मेदारी भी ली है।
इन सभी मामलों की घोषणा न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र के लिए सऊदी अरब के स्थायी प्रतिनिधि की ओर से जारी एक बयान में किया गया है।
आपको बता दें कि विद्रोहियों के क़ब्जे वाले एलेप्पो के पूर्वी क्षेत्र में इस समय लगभग ढाई लाख नागरिक परेशान हैं। सीरियन सेना और उसकी सहयोगी लड़ाके उसकी पूरी नाकाबंदी कर रखी है। पिछले दिनों हवाई हमलों में सैकड़ों लोग मारे गए और घायल हो गए जबकि शहर के निवासियों ने चेतावनी दी है कि खाने पीने और दवाईयों की कमी बढ़ती जा रही है।
ब्रिटेन में स्थापित सीरियन ऑब्जर्वेटरी का कहना है कि एलेप्पो और उसके उपनगरीय इलाकों में पिछले सप्ताह संघर्ष विराम के टूटने के बाद से हवाई हमलों में 38 बच्चों सहित 237 लोग मारे जा चुके हैं और सैकड़ों बच्चे बुरी तरह घायल हो गए हैं, ऐसे में सऊदी अरब की यह क़दम बहुत उपयोगी और सराहनीय है।

TOPPOPULARRECENT