Wednesday , September 20 2017
Home / Islami Duniya / सऊदी अरब का पहला और सबसे बड़ा बर्फ का शहर

सऊदी अरब का पहला और सबसे बड़ा बर्फ का शहर

रियाद: सऊदी अरब के राज्य रियाद के गवर्नर ने बुधवार को राज्य के पहले और सबसे बड़े “बर्फ के शहर” का उद्घाटन किया। रियाद शहर के क्षेत्र अलरबुह  में अल असीम मोल में बनाए गए इस शहर का क्षेत्रफल 5000 वर्ग मीटर है और इस पर कुल मिलाकर 10 करोड़ रियाल के करीब लागत आई है। बर्फ के इस शहर में प्रति घंटे 350 व्यक्तियों की क्षमता है। इसमें 12 विभिन्न प्रकृति मनोरंजन गतिविधियों का प्रावधान किया गया है। उनमें हैंगिंग ब्रिज, आइस स्केटिंग, सीढ़ियों और रस्सियों के रास्ते, चढ़ने की दीवारें, आईस बम्पर कारज़, स्काई क्षेत्र और विभिन्न लंबाई की ढलानें शामिल हैं।

रियाद के गवर्नर प्रिंस फैसल ने बता दिया है कि राज्य में जनरल प्राधिकरण फॉर एंटरटेनमेंट भविष्य में योगदान करेगी। उन्होंने कहा कि सऊदी सरकार आंतरिक पर्यटन को समर्थन करने की तीव्र इच्छा रखती है और सभी लोग देश और इसके निवासियों की सेवा के लिये प्रतिबद्ध हैं।

बर्फ के इस शहर में दिलचस्प और विभिन्न प्रकृति की गतिविधियों को अनूठे तरीके से पेश किया गया है। इस अवसर पर महल की सुंदरता और परिष्कृत डिजाइन के हुसैन संयोजन है। साथ ही उच्च गुणवत्ता की सेवाएं भी प्रदान की गई हैं जिनसे आने वाले देवियों और सज्जनों को पूरा आराम और राहत के साथ मनोरंजन मयस्सर आएगी। परियोजना का उद्देश्य सभी लोगों को नए नवाचार युक्त खेल के माध्यम से सुखद वातावरण में समय बिताने के लिए सबसे अच्छा अवसर प्रदान करना है। इस संबंध में बर्फ की हस्तियों और ब्रीक Penguine)) का भी शान दार ढंग से पहली बार इस्तेमाल किया गया है जो आने वालों के स्वागत के हवाले से भरपूर और गतिशील भूमिका निभाते हैं।

s1s2s3s4

 

TOPPOPULARRECENT