Sunday , August 20 2017
Home / International / सऊदी अरब :किंग सलमान ने भारतीय कामगारों की मदद का दिया हुक्म

सऊदी अरब :किंग सलमान ने भारतीय कामगारों की मदद का दिया हुक्म

रियाद -सऊदी अरब के राजा सलमान ने भारतीय कामगारों से जुड़े मामले पे तत्काल मदद देने का फरमान दिया है और जिन कंपनियों द्वारा इनकी सैलरी नही दी है उनके खिलाफ सख्त क़दम उठाने के निर्देश दिए है .

भारत के केन्द्रीय मंत्री वी के सिंह ने सऊदी अरब पहुच कर भारतीय कामगारों के समाधान का प्रयास शुरू कर दिया है

उन्होंने सोसल डेवलपमेंट मिनिस्टर अल हक़बानी से मौजूदा हालात की जानकारी ली और उसके बाद सऊदी अरब द्वारा भारतीय को तत्काल राशन ,मेडिकल और दूसरी ज़रूरत मुहैय्या करवाने के लियें शुक्रिया कहा .सऊदी हुकुमत के द्वारा कंपनी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही और कंपनी को मुवाअजा देने की प्रक्रिया शुरू करने की भी वीके सिंह ने सराहना की है .

सऊदी सरकार ने इन भारतीय को दूसरी कंपनी में नौकरी करने के लियें आज़ाद वीसा देने का भी फैसला किया है एक सऊदी कंपनी द्वारा 2500 भारतीयों को निकाला गया था और इन को वेतन भी नही दिया गया था

सऊदी अरब के सोसल डेवेलपमेंट मिनिस्टर अल हकबानी ने केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह के साथ जॉइंट कांफ्रेंस में कहा कि सऊदी अरब हुकुमत किसी गरीब के हक को मारने नही देगी .उन्होंने कहा जैसे ही मीडिया में इन भारतीय के बारे जानकारी मिली सऊदी सरकार ने तत्काल इनलोगो की मदद की .

मगर भारतीय दूतावास ने जब इन कामगारों से वापस देश जाने की इच्छा के बारे में पूछा तो सिर्फ 750 ने भारत जाने की इच्छा जताई है

TOPPOPULARRECENT