Wednesday , August 23 2017
Home / Islami Duniya / सऊदी अरब: मस्जिद में गैर मुस्लिम सज्जनों के लिए इफ्तार पार्टी का आयोजन

सऊदी अरब: मस्जिद में गैर मुस्लिम सज्जनों के लिए इफ्तार पार्टी का आयोजन

सऊदी अरब में रमजान के दौरान मुस्लिम परोपकारियों की ओर से रोज़ा रखने पर विशेष इफ्तारी का आयोजन एक परंपरा बन चुकी है। वह बिना कसी भेद भाव रंग व नस्ल और धर्म और समुदाय रोजेदारों के लिए मस्जिदों में सामूहिक इफ्तारियों का आयोजन करते हैं और बिना अतिशयोक्ति उनके भोजन पर एक शहर में एक दिन में लाखों रियाल खर्च होते हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इन इफ्तारियों में सऊदी अरब में काम करने वाले गैर मुस्लिम सज्जनों को भी शामिल किया जाता है। सऊदी राज्य में सलाहकार और कंसल्टेंट के रूप में काम करने वाले विदेशियों के एक समूह को हाल ही में अलरियाज़ राजकुमार नवाफ बिन फैसल बिन फहद मस्जिद में इफ्तार के अवसर पर आमंत्रित किया गया था।

उनमें इफ्तार का खाना वितरित किया गया और उन्होंने अपने मुस्लिम भाइयों के साथ रोज़ा इफ्तार किया. मस्जिद के पेश इमाम वलीद बिन इब्राहीम ऑल अजाजी का कहना था कि ” विदेशियों ने मुसलमानों में ऐसे रोज़ा इफ्तार किया  है जैसे वे सभी भाई भाई हैं। ” उन्होंने मुसलमानों में उपहार वितरित करने पर विदेशियों का धन्यवाद किया।इफ्तार के दौरान विदेशी प्रतिनिधिमंडल ने इमाम और अन्य रोज़ेदारों को धन्यवाद दिया और इस्लाम के बारे में जानकारी प्राप्त की. उन्होंने मुसलमानों और ग़ैर मुसलमानों के सकारात्मक सह-अस्तित्व के बारे में भी जानकारी हासिल किया।

होटल के एक अधिकारी के अनुसार, ” यह कार्यक्रम वर्ष 2010 में शुरू किया गया था और समय के साथ यह एक परंपरा बन चुका है.बहुत से टैक्सी ड्राइवर इससे लाभान्वित हो रहे हैं। इस होटल मालिकों, स्थानीय समुदायों और परिवहन अधिकारियों ने सराहा है। ”

TOPPOPULARRECENT