Wednesday , October 18 2017
Home / Khaas Khabar / सऊदी अरब में ओबामा की बीवी मिशेल पर तनाज़ा

सऊदी अरब में ओबामा की बीवी मिशेल पर तनाज़ा

हिंदुस्तान के दौरे से सऊदी अरब पहुंचे अमेरिकी सदर बराक ओबामा ने शाह अब्दुल्ला को खिराज़ ए अक़ीदत पेश किए जिनका पिछले दिनों इंतेक़ाल हो गया था. सऊदी अरब अमेरिका का अहम प्रमुख साझेदार है.

हिंदुस्तान के दौरे से सऊदी अरब पहुंचे अमेरिकी सदर बराक ओबामा ने शाह अब्दुल्ला को खिराज़ ए अक़ीदत पेश किए जिनका पिछले दिनों इंतेक़ाल हो गया था. सऊदी अरब अमेरिका का अहम प्रमुख साझेदार है. ओबामा के इस दौरे को लेकर सोशल मीडिया में एक अलग ही मुद्दा छाया रहा. ओबामा की बीवी मिशेल इस दौरे को लेकर चर्चा का मौज़ू बन गईं.

सऊदी अरब में ख्वातीन को लेकर सख्‍त कानून है जिसके तहत मर्द पराई औरतों को नहीं छू सकते हैं. वहां ख्वातीन को सिर से लेकर पांव तक कपड़े पहनने की हिदायत भी है. इस बीच मिशेल का सिर खुला रहा और उन्हें सोशल मीडिया पर एहतिजाज का सामना करना पड़ा.

खबर है कि नई दिल्ली से रवाना होने के बाद जैसे ही एयरफोर्स वन रियाद हवाई अड्डे पर पहुंचा, वहां उनकी अगवानी करने के लिए कुछ ओहदेदार आए थे. मिशेल पीछे की ओर खड़ी थीं. ओहदेदारों ने ओबामा से हाथ मिलाया, लेकिन मिशेल की तरफ देखकर सिर्फ मुस्कुराए. मिशेल ने भी ऐसा ही किया.

रियाद पहुंचने पर मिशेल का पोषाक बदल चुका था. हिंदुस्तान छोड़ते वक्‍त जहां मिशेल आधी आस्‍तीन की ड्रेस पहनी थी वहीं रियाद में मिशेल नीले और काले रंग की फुल आस्‍तीन की ड्रेस में दिखीं. उन्होंने स्कार्फ नहीं पहना जिसे लेकर सिर्फ ट्विटर पर ही 1500 लोगों ने मिशेल के खिलाफ ट्वीट कर एहतिजाज जताया.

TOPPOPULARRECENT