Thursday , August 17 2017
Home / India / सऊदी अरब में राजस्थान के 200 मजदूर बिना वेतन फंसे हैं

सऊदी अरब में राजस्थान के 200 मजदूर बिना वेतन फंसे हैं

झुंझुनू: झुंझुनू के लगभग 200 मजदूर जो सऊदी अरब की एक कंपनी में कार्यरत हैं, मध्य पूर्व के इस देश में फंसे हैं। उन्हें पिछले कुछ महीनों से वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। उनके सदस्यों परिवार ने अपने एक बयान में यह आरोप लगाया। मोहम्मद इसहाक और मोहम्मद मुस्लिम मुतवत्तिन अलसीसर कस्बे (राजस्थान) ने अपने सदस्यों परिवार को टेलीफोन पर बताया कि वह और अन्य मजदूर असहाय हैं और उनकी शिकायतों की कंपनी के अधिकारी साहेता नहीं कर रहे हैं।

इसी प्रकार की राहत श्रम न्यायालय या भारतीय दूतावास कृपया सऊदी अरब से भी नहीं की जा रही है। इसहाक के बेटे राशिद ने कहा कि उनके पिता सऊदी अरब में पिछले 25 साल से नौकरी कर रहे हैं और उन्हें पिछले 6 महीने से वेतन नहीं दिया गया है। मोहम्मद मुस्लिम भाई मोहम्मद सलीम ने कहा कि सऊदी अरब के विभिन्न अधिकारियों से इन मजदूरों ने लिंक बनाया था लेकिन वहां से भी उन्हें कोई राहत नहीं की गई।

उन्होंने दावा किया कि मजदूर असहाय हैं क्योंकि उनके पासपोर्ट कंपनी में प्रस्तुत किए गए हैं। हालांकि जिला कलेक्टर बाबूलाल मीना ने कहा कि उनके पास मजदूरों के बारे में इसमें शक खबरें हैं कि सऊदी अरब में मजदूर फंसे हैं। झुंझुनू के सांसद आशुतोष अहलाोट कहा कि वह मजदूरों की जानकारी प्राप्त करके विदेश मंत्रालय से मदद मांगी करेंगी।

TOPPOPULARRECENT