Saturday , August 19 2017
Home / Islami Duniya / सऊदी अरब: सीरियाई भाइयों के लिए एक दिन में 14.31 करोड़ रियाल जमा, शाह सलमान ने की थी अपील

सऊदी अरब: सीरियाई भाइयों के लिए एक दिन में 14.31 करोड़ रियाल जमा, शाह सलमान ने की थी अपील

An internally displaced Syrian girl runs through mud in the Bab Al-Salam refugee camp, near the Syrian-Turkish border, northern Aleppo province, Syria December 26, 2016. REUTERS/Khalil Ashawi - RTX2WK2N

रियाद: सऊदी अरब में एक दिन में सीरियाई जनता की सहायता के लिए चौदह करोड़ इकतीस लाख रियाल से अधिक दान जमा हो गए हैं. सउदी शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज ने मंगलवार को सीरियाई शरणार्थियों की सहायता के लिए नागरिकों से दस करोड़ रियाल दान करने की अपील की थी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार शाह सलमान ने इस अभियान के लिए अपनी जेब से दो करोड़ रियाल का दान दिया है. राजकुमार मोहम्मद बिन नायफ ने एक करोड़ और उप युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने 80  लाख रियाल सीरियाई भाइयों की सहायता के लिए दान किए हैं।

शाह सलमान मानवीय सहायता व राहत केंद्र के उच्च कार्यवाहक डॉक्टर अब्दुल्ला अल अरबिया ने बताया कि ” केवल नकदी के रूप में दान जुटाए जा रहे हैं और हम अन्य वस्तुओं के मामले में राहत सामग्री जमा नहीं कर रहे हैं, क्योंकि सऊदी अरब और सीरिया के बीच काफी दूरी आड़े है और वह सामान पहुंचाना मुश्किल होगा। ‘

उन्होंने बताया है कि उनके दान सीरियाई शरणार्थियों में वितरण के लिए संबंधित संस्थाओं और पक्षों से संपर्क किया जा रहा है। उनका कहना था कि कम समय में इतनी भारी रकम जमा होना सऊदी जनता की मानवीय और मुस्लिम भाइयों के साथ मुसीबत की घड़ी में खड़ा होने के सहानुभूतिपूर्ण व्यवहार का भी परिचायक है।

उनके बक़ौल सीरियाई राहत के साथ शुरू किया गया यह अभियान तीन दिन तक जारी रहेगा। यह अभियान सऊदी राज्य के सीरियाई शरणार्थियों के मानवीय सहायता कार्यक्रम का हिस्सा है और गंभीर ठंड के इस मौसम में सीरियाई शरणार्थियों की कठिनाई कमी लाने में मदद मिलेगी।

TOPPOPULARRECENT