Tuesday , September 19 2017
Home / Islami Duniya / सऊदी अरब: सज़ा-ए-मौत पा चुके क़ैदी की जेल में जेलर ने कराई अनूठी शादी

सऊदी अरब: सज़ा-ए-मौत पा चुके क़ैदी की जेल में जेलर ने कराई अनूठी शादी

रियाद: जेल वैसे तो अपराधियों को बाधित करने की जगह है जहां खुशी का गुजर नहीं हो सकता मगर सऊदी अरब की एक जेल में सज़ा-ए-मौत पा चुके एक अपराधी की हाल ही में होने वाली शादी समारोह ने सारा दृश्य बदल दिया है, और पूरी दुनिया के लिए एक नजीर पेश की है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार नजरान के क्षेत्र में स्थापित अपनी तरह की एक अनूठी शादी समारोह एक जेल में हुई। जेल प्रशासन ने सजा-ए-मौत पा चुके क़ैदी सालिम हसन अल कर्बी की शादी उसकी जनजाति की एक महिला के साथ कराने का पूरा इंतजाम किया। शादी के इस अनूठे समारोह में कारागार निदेशक केप्टन मोहम्मद सालेह अल कहतानी और जनसंपर्क निर्देशक असाम अलसरहानी ने भी भाग लिया।

 

maut maut2
जेल अधीक्षक कर्नल अलश्मरी ने बताया कि आरोपी अल कर्बी को जेल में शादी के लिए हर संभव सुविधा प्रदान की गई थी। उन्होंने कहा कि सजायाफ्ता आरोपी की जेल में शादी समारोह से वे बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को जेलों में कैदियों को इस तरह के अवसर प्रदान करते रहना चाहिए ताकि कैदियों को भी सुख के अवसरों में शरीक रखा जा सके।

उल्लखनीय है कि संयुक्त राष्ट्र के विशेष मानवाधिकार प्रतिनिधि व एंटी आतंकवाद बिन इमर्सन ने कहा था कि “सऊदी अरब में आतंकवाद के आरोप में गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों और सज़ा पाने वाले अपराधियों से जेलों में अच्छा व्यवहार किया जा रहा है. उन्हें जेलों में बेहतर स्थिति में रखा जा रहा है और यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक उदाहरण है” और इस वाकिये ने यह साबित कर दिया है।

TOPPOPULARRECENT