Monday , September 25 2017
Home / International / सऊदी में ट्विटर पर बिना हिजाब की फोटो डालने पर महिला गिरफ्तार

सऊदी में ट्विटर पर बिना हिजाब की फोटो डालने पर महिला गिरफ्तार

रियाद: सऊदी पुलिस ने आज बताया कि उन्होंने एक सऊदी औरत को पब्लिक में अपना हिजाब उतारने और फिर बिना हिजाब वाली फोटो ट्विटर पर डालने के आरोप में गिरफ्तार किया।

पुलिस प्रवक्ता फवाज़ अल-मेमन ने हालाँकि महिला का नाम नहीं बताया लेकिन कुछ वेबसाइट ने महिला की पहचान मलक-अल-शेहरी के रूप में ही है, जिसके रियाद की सड़कों पर बिना हिजाब वाले फोटो ट्विटर पर डालने के बाद सोशल मीडिया पर बहुत हंगामा हुआ था।

मेमन ने एक बयान में कहा है कि अति-रुढ़िवादी राज्य की पुलिस ने अपने “सामान्य नैतिकता के उलंघन” पर नज़र रखने के कर्तव्य के तहत ही काम किया है।

उन्होंने कहा कि महिला ने रियाद के एक मशहूर कैफ़े के सामने फोटो खिंचा कर ट्वीटर पर डाला वह भी बिना हिजाब के जो सऊदी में पहनना ज़रूरी है।

20 वर्ष से अधिक उम्र की औरत को जेल भेजा गया है और उस पर गैर-सम्बन्धी पुरुषों के साथ प्रतिबंधित रिश्तों के बारे में सार्वजनिक रूप से बोलने का भी आरोप है।

“रियाद पुलिस का कहना है कि उस औरत के काम देश के कानून का उलंघन कर रहे थे,” मेमन ने कहा और साथ ही लोगों से गुज़ारिश भी की कि वे इस्लाम की शिक्षाओं का पालन करें।

तेल-संपन्न राष्ट्र में औरतों के लिए बेहद सख्त कानून हैं और यह दुनिया का इकलौता देश है जहाँ औरतों को ड्राइविंग करने की मनाही है।

सऊदी में सार्वजनिक जगहों पर औरतों को सर से पैर तक ढक कर रहने का हुकुम है।

TOPPOPULARRECENT