Friday , March 31 2017
Home / Sports / सच्चा क्रिकेट प्रेमी महिलाओं का मैच जरूर देखने जाएगा : सचिन तेंदुलकर

सच्चा क्रिकेट प्रेमी महिलाओं का मैच जरूर देखने जाएगा : सचिन तेंदुलकर

दुबई: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर क्रिकेट जगत की की बड़ी हस्तियों ने अपने विचार रखे. इस अवसर को आईसीसी ने भी भुनाया और आईसीसी महिला विश्व कप 2017 का कार्यक्रम जारी किया. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को इस अवसर पर आगामी महिला विश्व कप के लिए यूनिसेफ और ‘क्रिकेट फॉर गुड एंबेसडर’ भी बनाया गया. सचिन तेंदुलकर ने इस अवसर पर सच्चे क्रिकेटप्रेमी की परिभाषा बताते हुए कहा कि वहीं व्यक्ति सच्चा क्रिकेटप्रेमी कहलाएगा, जो महिलाओं का मैच देखता है.

भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने आईसीसी महिला विश्व कप 2017 को सफल बनाने की पैरवी करते हुए कहा कि जो महिलाओं का मैच नहीं देखता वह सच्चा क्रिकेटप्रेमी नहीं है. तेंदुलकर से पूछा गया कि वह ऐसे क्रिकेट प्रशंसक के बारे में क्या कहना चाहेंगे जो महिलाओं का मैच देखने के लिए नहीं जाता.

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वह क्रिकेटप्रेमी नहीं है.’ सचिन ने आगे कहा, ‘अगर आप सच्चे क्रिकेटप्रेमी हैं तो आप स्टेडियम में जाकर मैच देखोगे. वे बेहद कुशल खिलाड़ी हैं, प्रतिस्पर्धी हैं और सच्ची खेल भावना से कड़ी चुनौती देती हैं. इसलिए आप उनका मैच देखने के लिए क्यों नहीं जाओगे.’

सचिन तेंदुलकर ने महिलाओं का मैच नहीं देखने वाले क्रिकेटप्रेमियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि क्रिकेट तो क्रिकेट है, फिर चाहे वह महिलाओं का हो पुरुषों का. उन्होंने सच्चा क्रिकेटप्रेमी होने का दावा करने वालों के लिए कहा कि उन्हें खुद को आईने का समाने खड़े होकर खुद से कुछ सवाल करने की जरूरत है.

सचिन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि आपको शीशे के सामने खड़े होकर खुद से पूछने की जरूरत है कि क्या आप क्रिकेट प्रशंसक या क्रिकेटप्रेमी हो. अगर हां, तो फिर आपको वहां होना चाहिए.’

Top Stories

TOPPOPULARRECENT