Friday , July 21 2017
Home / International / सजा के खिलाफ़ अपील करने के लिए कुलभूषण जादव के पास तीन विकल्प मौजूद हैं- पाकिस्तान

सजा के खिलाफ़ अपील करने के लिए कुलभूषण जादव के पास तीन विकल्प मौजूद हैं- पाकिस्तान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने कहा है कि भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को अभी तुरंत सजा नहीं दी जाएगी और उसके पास इस सजा के खिलाफ अपील करने के लिये तीन मंच उपलब्ध हैं।

पाकिस्ती अखबार डॉन में प्रकाशित खबर के अनुसार, आसिफ ने पाकिस्तान की संसद में कहा कि भारतीय खुफिया एजेंसी ‘रॉ’ के लिए काम करने वाले नौसेना अधिकारी को पिछले साल मार्च में गिरफ्तार किया गया था और अदालत में साढे तीन महीने तक उस पर मामला चलने के बाद यह फैसला आया है।

उन्होंने कहा कि जाधव पर भारत के लिए जासूसी, पाकिस्तान की अखंडता के खिलाफ काम करने, देश में आतंकवाद को प्रायोजित करने और देश को अस्थिर करने का प्रयास जैसे आरोप सिद्ध हुए हैं। आसिफ ने दावा किया कि सेना की अदालत के फैसले के खिलाफ अपील करने के लिए 60 दिनों का समय है, इसके बाद भी वह सेना प्रमुख और राष्ट्रपति के समक्ष दया याचिका सौंप सकते हैं।

हालांकि, पाकिस्तान आर्मी एक्ट, 1952 कि अधिनियम की धारा 131 के तहत, सैन्य अदालत के फैसले के खिलाफ 40 दिनों के भीतर अपील किया जा सकता है। आसिफ ने इस मामले में भारत के उन दावों को भी खारिज किया जिसमें जाधव पर हुए मुकदमों को ‘पूर्व-नियोजित हत्या’ करार दिया गया। उन्होंने कहा कि इस मामले में कानून की उचित प्रक्रिया का पालन किया गया है।

TOPPOPULARRECENT