Wednesday , August 23 2017
Home / Khaas Khabar / सनसनीखेज विडियो: भाजपा विधायक का बयान, अडानी अम्बानी को पहले से थी नोटबंदी की खबर

सनसनीखेज विडियो: भाजपा विधायक का बयान, अडानी अम्बानी को पहले से थी नोटबंदी की खबर

मुहम्मद ज़ाकिर रियाज़ 

नोटबंदी की घोषणा के बाद से आम जनता के बीच, विपक्षी दलों और सोशल मीडिया में इस फैसले के खिलाफ लगातार अलग अलग तरह के कयास लगाये जा रहे हैं. लोगों का मानना है कि यह फैसला पूर्ण रूप से गोपनिये नहीं था. इसके बारे में भाजपा के शीर्ष नेताओं और सहयोगी कॉर्पोरेट घरानों को पहले से जानकारी थी.

इस तरह के कयासों को प्रधानमंत्री मोदी की घोषणा से पहले ही ट्विटर पर 2000 रूपये की तस्वीरों के आ जाने से और बल मिल रहा है. इसके अलावा हाल ही में ज़ारी किये गए बैंक आंकड़ों के आधार पर भी इस तरह की बातों को मजबूती मिल रही है.

रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया के आंकड़ों के मुताबिक सार्वजनिक क्षेत्र के बैंको में सितम्बर के दौरान 5.98 लाख करोड़ रूपये की राशि जमा हुयी है. यह राशि पिछले दो सालों के आंकड़ों में सबसे अधिक है. इस तरह की ख़बरों के चलते सोशल मीडिया पर इस फैसले की गोपनीयता पर उठ रहे सवालों को ख़ारिज नहीं किया जा सकता.

अभी तक इस तरह के सवाल सोशल मीडिया यूजर और विपक्षी दल ही उठा रहे थे. लेकिन आज सोशल मीडिया राजस्थान के एक भाजपा नेता का विडियो वायरल हुआ है. इस विडियो में दिख रहा व्यक्ति को राजस्थान के भाजपा विधायक भवानी सिंह राजावत बताया जा रहा है. यह विडियो देखने में एक स्टिंग ऑपरेशन जैसा लगता है.

भाजपा नेता भवानी विडियो में कह रहे हैं कि इस फैसले को ठहर कर लिया जा सकता था. लोगों को कहा जा सकता था कि इसको सात दिन पन्द्रह दिन बाद बंद किया जाया और चरण बद्ध तरीके से लागू किया जायेगा.

भाजपा नेता ने आगे एक सनसनीखेज बात कही कि इस फैसले के बारे में अडानी, अम्बानी और अन्य बड़े उद्योगपतियों को पहले से ही पता था.

छिपे कैमरा के सामने भाजपा नेता की तरफ से आया यह बयान संसद में पहले दिन से ही विरोध झेल रही केंद्र सरकार के लिए और मुश्किलें खड़ी कर सकता है.

TOPPOPULARRECENT