Monday , October 23 2017
Home / India / सपा के साथ सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर सोनिया गांधी की दखल, आज साफ हो सकती हैं अटकलें

सपा के साथ सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर सोनिया गांधी की दखल, आज साफ हो सकती हैं अटकलें

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में सपा तथा कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर पैदा हुई अनबन से तमाम उम्मीदों पर पानी फिरता देख गठबंधन को बरक़रार रखने हेतु कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस मामले में दखल दिया है. यूपी में खत्म होती कांग्रेस की उम्मीदों को सोनिया गांधी ने इस मामले में दखल देकर एक बार फिर आशा की किरण जगा दी है. उम्मीद की जाती है कि आज दोपहर तक साडी अटकलें साफ हो जाएंगी.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

एनडीटीवी के अनुसार, सोनिया के करीबी सपा से संपर्क स्थापिट कर इस बात की कोशिश में लगे हैं कि उसे अब कम से कम 104 सीटें ही मिल जाएं. क्योंकि शनिवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कांग्रेस को 99 सीटें ही देने का प्रस्ताव रखते हुए कहा था कि ‘जोड़ लो या फिर तोड़ दो’. उधर प्रियंका गांधी भी नई दिल्ली में अपने स्तर पर सपा आलाकमान से बातचीत कर रही हैं.

सूत्रों के मुताबिक जब मुलायम सिंह से अखिलेश का झगड़ा चल रहा था और लग रहा था कि दोनों गुट अलग लड़ेंगे तब सपा 140 सीटें देने के लिए तैयार थी. बाद में सपा ने 121 सीटों की पेशकश की लेकिन आज की स्थिति में सपा 100 से अधिक सीटें देना नहीं चाहती है.

वहीँ विशेषज्ञों की मानें तो अखिलेश यादव और प्रशांत किशोर की एक बार फिर सीटों के मुद्दे पर बात हुई है. इस बातचीत का नतीजा क्या रहा, यह साफ नहीं हो पाया है.

TOPPOPULARRECENT