Thursday , September 21 2017
Home / Khaas Khabar / सपा के 21 प्रत्याशी घोषित, जेल में उम्रकैद काट रहे अमरमणि त्रिपाठी के बेटे और एनएचआरएम में फंसने वाले को भी टिकट

सपा के 21 प्रत्याशी घोषित, जेल में उम्रकैद काट रहे अमरमणि त्रिपाठी के बेटे और एनएचआरएम में फंसने वाले को भी टिकट

सपा के 21 प्रत्याशी घोषित, जेल में उम्रकैद काट रहे अमरमणि त्रिपाठी के बेटे और एनएचआरएम में फंसने वाले को भी टिकट

लखनऊ। मोख्तार अंसारी को आपराधिक छवि वाला बताकर उनकी पार्टी का सपा में विलय का विरोध करने वाले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के लिए यह खबर झटका देने वाली है। पार्टी हाई कमान ने सोमवार को पत्नी मधुमति शुक्ला की हत्या के आरोप में आजीवन कारावास झेल रहे अमरमणि त्रिपाठी के पुत्र अमनमणि त्रिपाठी को महाराजगंज की नौतनवां से प्रत्याशी बनाने का ऐलान किया। कुल 21 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए गए। इनमें एनआरएचएम घोटाले में फंसे मुकेश श्रीवास्तव भी शामिल हैं। उन्हें सपा ने बहराइच के पयागपुर विधानसभा सीट से प्रत्यासी बनाया है। 14 सीटों के प्रत्यासी बदल दिए गए हैं।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी शिवपाल सिंह यादव ने 21 विधानसभा के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया। जयशंकर सिंह बहराइच के नानपारा, संजय यादव सोनभद्र के ओबरा, बुलंदशहर के डिबाई से हरीश लोधी, हरदोई से गोपामऊ (सुरक्षित) से राजेश्वरी, हरदोई के सांडी से ऊषा वर्मा, सहारनपुर के नकुड़ से मोहम्मद इरशाद व अंबेडकरनगर के जलालपुर से सुभाष राय प्रत्याशी बनाए गए हैं।
सपा ने सरधना से अतुल प्रधान की जगह मैनपाल सिंह उर्फ पिंटू राणा को प्रत्याशी बनाया है। सहारनपुर के रामपुर मनिहार (सुरक्षित) से विमला राकेश की जगह जसवीर बाल्मीकि, शामली के थाना भवन से किशनपाल कश्यप की जगह शेर सिंह राणा को टिकट दिया गया है।
मुजफ्फरनगर के मीरापुर से मोहम्मद इलियास की जगह शानावाज राणा तथा मेरठ कैंट से सरदार परविंदर सिंह की जगह आरती अग्रवाल नई प्रत्याशी होंगी। मेरठ शहर से रफीक अंसारी के स्थान पर अब अय्यूब अंसारी तथा बिजनौर के नजीराबाद से अबरार आलम अंसारी की जगह तस्लीम अहमद को प्रत्याशी बनाया गया है।
बुलंदशहर के खुर्जा (सुरक्षित) से सुनीता चौहान का टिकट काट दिया गया । उनकी जगह रविन्द्र वाल्मीकि प्रत्याशी होंगे जबकि हाथरस से राम नारायण काके की जगह मूलचंद जाटव सपा से चुनाव लड़ेंगे। आगरा के फतेहपुर सिकरी से राजकुमार चाहर की जगह श्रीनिवास शर्मा तथा आगरा के खैरागढ़ से विनोद कुमार सिकरवार की जगह रानी पक्षालिका सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। रायबरेली की जगदीशपुर से विजय कुमार पासी की जगह अजीत प्रसाद को टिकट दिया गया है। अवधेश प्रसाद सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं।।कानपुर देहात के सिकंदरा से महेंद्र कटियार की जगह सीमा सचान को प्रत्याशी बनाया गया है। ललितपुर से ज्योति लोधी की जगह चंद्र भूषण सिंह बुंदेला को टिकट दिया गया है। इसी तरह कौशाम्बी के चायल से चन्द्रबली सिंह पटेल की जगह पार्टी ने बालम द्विवेदी को प्रत्याशी बानाया है। मिर्जापुर के मढ़ीहान से रविन्द्र बहादुर सिंह पटेल की जगह सुरेन्द्र सिंह पटेल अब अन्य उम्मीदवार होंगे। वाराणसी के शिवपुर से अरविन्द कुमार मौर्या की जगह अवधेश पाठक को प्रत्याशी बनाया गया है।

TOPPOPULARRECENT