Wednesday , April 26 2017
Home / Delhi News / सपा घमासान: साईकिल पर आज फैसला कर सकती है चुनाव आयोग

सपा घमासान: साईकिल पर आज फैसला कर सकती है चुनाव आयोग

दिल्ली। समाजवादी पार्टी में जारी घमासान के बीच साइकल पर सवारी कौन करेगा इसका फैसला आज हो सकता है। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और अखिलेश गुट में चुनाव चिन्ह साइकल किसको मिलेगा चुनाव आयोग इस बात पर आज दिन के 12 बजे सुनवाई करेगा। समाजवादी पार्टी के दोनों गुट ने खुद को असली समाजवादी पार्टी बताते हुए साइकल चुनाव चिन्ह पर अपना दावा ठोंका है. अखिलेश गुट ने अपने साथ 90 प्रतिशत विधायक होने की बात कही है वहीं मुलायम सिंह यादव ने भी चुनाव आयोग में साइकिल चुनाव चिन्ह उनको देने को कह चुके हैं।

चुनाव आयोग में 13 जनवरी यानी आज होने वाले फैसले से पहले दोनों गुट ने रणनीति पर काम करने के लिए कल पूरे दिन कानूनी सलाह ली। अखिलेश गुट की ओर से रामगोपाल यादव और नरेश अग्रवाल कमान संभाले हुए हैं, वहीं मुलायम सिंह गुट की ओर से इसकी जिम्मेदारी अमर सिंह और शिवपाल सिंह यादव ने उठा रखी है।

सूत्रों की माने तो, गुरुवार को भी दोनों गुट के बीच समझौते की कोशिश जारी थी। खबर तो यह भी है कि बीती रात अखिलेश यादव ने एक बार फिर मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की है। दोनों गुटों के बीच बहुत सकारात्मक बातचीत हुई और कोई ठोस नतीजा निकलने के आसार नजर आ रहे हैं।

गौर हो कि चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है और इसलिए चुनाव आयोग के पास समय इतना नहीं कि दोनों खेमों को और वक्त दे। चुनाव चिह्न पर जल्द फैसला करना चुनाव आयोग की मजबूरी बन गई है। आज दोनों गुट अपने दावे पेश करें और आयोग कोई फैसला सुना दे तो ठीक है अन्यथा, चुनाव आयोग में तत्काल फैसला नहीं हो पाता है तो दोनों गुटों को अलग-अलग सिंबल दे दिया जाएगा जिस पर वे अभी चुनाव लड़ेंगे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT