Monday , September 25 2017
Home / test / सपा से मुस्लिम वोट को छिनना कोई बच्चों का खेल नहीं-आजम

सपा से मुस्लिम वोट को छिनना कोई बच्चों का खेल नहीं-आजम

लखनऊ। सपा में मचे कलह पर यूपी के कैबिनेट मंत्री आजम खां का बयान आया है। उन्होंने कहा कि सपा के पारिवारिक झगड़ो का असर मुस्लिम वोटरों पर नहीं पड़ेगा। बीएसपी जैसी पार्टी ऐसा मौका का फायदा उठाना चाहेगी लेकिन मुस्लिम वोटर किसी के बहकावे में नहीं आने वाले हैं। हालांकि नेटवर्क 18 के सर्वे में इसका संकेत मिल रहा है कि सपा की पारिवारिक कलह का फायदा बीएसपी को मिलेगा।

आजम खा ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि यूपी विधानसभा चुनाव में मुसलमान सपा का साथ देंगे। हालांकि मुस्लिम समुदाय के लीडर सपा के पारिवारिक झगड़ो पर भी नजर बनाये हुए है।

नेटवर्क 18 से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय ये बात बा-खूबी समझता है कि उनके वोट के बिखराव का सीधा फायदा बीजेपी को मिलेगा। मुस्लिम समाज नहीं चाहेगा की कोई ऐसी पार्टी सत्ता में आये। उन्हें पूरी उम्मीद है कि सपा में सबकुछ ठीक हो जायेगा। इसलिए वो सपा का साथ नहीं छोड़ेंगे।

यूपी के कैबिनट मिनिस्टर ने कहा सपा के पिछले पांच साल के शासन के दौरान मुसलमानों को फायदा मिला है। ये कोई बच्चों का खेल नहीं है कि मुसलमान सपा से अलग हो जाये।

हाल ही में मायावाती ने एक रैली में कहा था सपा और कांग्रेस को वोट देना बीजेपी को फायदा पहूंचाना है। मायावाती का बयान ऐसे वक्त आया जब यूपी में दलित और मुस्लिम के गठजोड़ की कोशिश बसपा की तरफ से की जा रही है। एक आकलन के मुताबिक यूपी में दलित- मुस्लिम का 40% वोट शेयरिंग है। जाहिर है ये वोट शेयरिंग जिस पार्टी के साथ जायेगी उसे सत्ता में आने से कोई रोक नहीं सकता ।

TOPPOPULARRECENT