Tuesday , September 26 2017
Home / India / सबको सेक्युरिटी देना हुकूमत की जिम्मेदारी है : हामिद अंसारी

सबको सेक्युरिटी देना हुकूमत की जिम्मेदारी है : हामिद अंसारी

हरदोई: मुल्क के नायब सदर जम्हूरिया हामिद अंसारी ने कहा कि हिंदुस्तानी एक कौम का नाम है. उन्होंने कहा कि हर मज़हब की मज़हबी किताबों से हटकर भी सभी शहरियों के लिए एक मजहबी किताब है और जिसका नाम है आईन . यह हर शहरी को जिंदा रहने का हक और हुकूक देता है.

हामिद अंसारी और गवर्नर राम नाईक जुमेरात के रोज़ यहां एमपी नरेश अग्रवाल की सालगिरह के मौके पर मुनाकिद कौमी इत्तेहाद कांफ्रेंस में आए थे. उन्होंने कहा कि आजादी के इतने साल बाद भी कौमी इत्तेहाद को लेकर जलसे हो रहे हैं, इसका मतलब ही है कि कहीं न कहीं कुछ कमी जरूर है.

उन्होंने कहा कि हुकूमत के साथ हर शहरी की यह जिम्मेदारी है कि वह यह देखे कि दिल मिल रहे हैं या नहीं. अगर दिल नहीं मिलते तो फिर ख्याल भी नहीं मिलेंगे. मुल्क को इत्तेहाद की जरूरत है. पूरे हिंदुस्तानी एक कौम हैं. मुल्क के सभी लोगों को उनका हक मिलना चाहिए.

हामिद ने कहा कि मुल्क के सभी लोगों को सेक्युरिटी मिले और सबको सेक्युरिटी देना हुकूमतों की जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि आज के प्रोग्राम से यही सबक मिलता है कि एक-दूसरे से मुहब्बत और एक दूसरे की हिफाज़त करें.

वहीं गवर्नर राम नाईक ने कहा कि हरदोई से “हम सब एक हैं” का पैगाम जा रहा है. फिरोजाबाद में मुसलमान चूडियां बनाते हैं और हिंदू ख़्वातीन इसे पहनती हैं. इसे इत्तेहाद कहते हैं. मुल्क में इस वक्त खराब माहौल है, इसे चैलेंज की शक्ल में लेकर निपटने की जरूरत है.

TOPPOPULARRECENT