Friday , August 18 2017
Home / Delhi / Mumbai / सब्सिडी केरोसिन की कीमत में वृद्धि राज्यसभा में तृणमूल कांग्रेस का विरोध

सब्सिडी केरोसिन की कीमत में वृद्धि राज्यसभा में तृणमूल कांग्रेस का विरोध

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस ने आज सार्वजनिक वितरण प्रणाली के जरिए बेचे जाने वाले केरोसिन की कीमत में वृद्धि पर सरकार की आलोचना की है और कहा कि इस फैसले से गरीबों पर असहनीय बोझ हो जाएगा जबकि सरकार ने महीने जुलाई से ऑयल कंपनियों को यह अधिकार दे दिया है कि सब्सिडी को घटाने हुए अगले 10 महीने तक हर महीने 25 पैसे प्रति लीटर केरोसीन बढ़ा दी जाए।

इसके अलावा ऑयल कंपनियों को रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 2 रुपये असाफह करते हुए सब्सिडी घटा देने का निर्देश दिया गया है। राज्यसभा में आज यह मुद्दा उठाते हुए सखेनदोशीखर राय (टीएमसी) ने कहा कि सरकार ने सदन को इस फैसले से अवगत करवाना भी गवारा नहीं किया जबकि संसद का सत्र जारी है।

उन्होंने कहा कि केरोसिन की कीमत में कुल दूसरी बार वृद्धि की गई है। जिसके कारण गरीबों के लिए असहनीय स्थिति पैदा हो गई है और सरकार को चाहिए कि निर्णय लेने से पहले सदन को सूचित करे। तृणमूल कांग्रेस सदस्यों ने कीमतों में वृद्धि के खिलाफ नारे बुलंद किए और सरकार से जवाब तलब किया। उपाध्यक्ष नशीन पी जे कोरियाई ने पूछा कि क्या सरकार प्रतिक्रिया करना चाहती है लेकिन कोई जवाब नहीं दिया गया, जिस पर उन्होंने कहा सरकार में कोई हलचल नहीं है। सदन में जब यह मुद्दा उठाया गया था उस समय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मौजूद नहीं थे।

TOPPOPULARRECENT