Friday , August 18 2017
Home / Islami Duniya / सभी सऊदी संस्थान हाजियों के सेवक बनकर काम करें : शाह सलमान

सभी सऊदी संस्थान हाजियों के सेवक बनकर काम करें : शाह सलमान

मक्का शरीफ़: सेवक हरमैन शरीफैन और सऊदी प्रधान शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज ने राज्य के सभी संस्थानों को निर्देश दिया है कि वह हजयात्रियों की सुरक्षा और उनकी सुविधाओं के लिए हर संभव उपाय सुनिश्चित करें ताकि वे हज अदा करने में किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करें। उन्होंने हज बैतुल्लाह हेतु राज्य में आने वाले अल्लाह के अतिथियों का स्वागत करते हुए जोर दिया कि हज यात्री खुद को अल्लाह की इबादत  के लिए समर्पित कर दें।

अलार्बिया डॉट नेट के अनुसार सेवक हरमैन शरीफैन की ओर से जारी ताजा आदेश में कहा गया है कि सभी सरकारी और निजी संस्थान अल्लाह के मेहमानों के आराम और राहत और उन्हें सुविधाएं प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास करें। उन्होंने कहा कि सऊदी अरब सरकार ने विस्तार से हरम परियोजना के साथ मदीना और सभी मुशाअर मुकद्दसा में हजयात्रियों को सुविधाएं देने पर अरबों रियाल खर्च किए हैं। हम हजयात्रियों की सभी प्रकार की मुश्किल और बाधा खत्म करने की कोशिश की। विदेश स्थापित सऊदी दूतावासों को निर्देश दिया गया कि वे यात्रियों को वीजा के शुभारंभ में संभव आसानी पैदा करें। हजयात्रियों के थल और वायु मार्गों से राज्य में आने और उनके वापस अपने देशों में जाने तक रियाज सरकार अपनी सेवाएं जारी रखेगी।

शाह सलमान ने अपने विचार व्यक्त कैबिनेट की बैठक से अपने अध्यक्षीय भाषण में किया। उन्होंने कहा कि हम दुनिया के हर कोने से बैतुल्लाह हज करने हेतु आने वाले फरज़नदान तौहीद का स्वागत कहते हैं। उन्होंने हज यात्रियों के नाम अपने संदेश में कहा कि सभी हज यात्रि केवल हज अदा करने पर ध्यान दें। सऊदी अरब के सभी राज्य संस्था हज यात्रियों के सेवक बनकर काम करें।

TOPPOPULARRECENT