Friday , August 18 2017
Home / AP/Telangana / सय्यद विक़ारुद्दीन को मौलाना अबुल कलाम आजाद क़ौमी ऐवार्ड

सय्यद विक़ारुद्दीन को मौलाना अबुल कलाम आजाद क़ौमी ऐवार्ड

हैदराबाद 13 नवंबर:उप मुख्यमंत्री मुहम्मद महमूद अली ने मौलाना अबुल कलाम आजाद बावक़ार क़ौमी ऐवार्ड चीफ़ एडिटर रहनमाए दक्कन ‘सय्यद विक़ारुउद्दीन को पेश किया।

उप मुख्यमंत्री ने सचिव अल्पसंख्यक कल्याण सय्यद उमर जलील और डायरेक्टर सचिव उर्दू एकेडेमी प्रोफेसर एस ए शुकूर के साथ विक़ारुद्दीन की कयामगाह पहुंचकर यह पुरस्कार दिया।

देश के पहले शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद के यौम-ए-पैदाइश पर अल्पसंख्यक कल्याण मनाया जाता है और हर साल किसी नामवर शख़्सियत को ये ऐवार्ड पेश किया जाता। इस पुरस्कार के तहत एक लाख 25 हजार रुपये का चेक, तौसीफ नामा और मोमनटो पेश किया गया।

विक़ारुद्दीन की शाल पोशी भी की गई। पुरस्कार प्राप्त करते हुए विक़ारुद्दीन ने मौलाना आजाद के कारण इस राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने के लिए अपने लिए बाइस-ए-इफ़्तिख़ार क़रार दिया और घोषणा कीया कि वह पुरस्कार की मुसावी राशि शामिल करते हुए इससे लायक पत्रकारों के लिए चिकित्सा सहायता प्रदान करेंगे।

उन्होंने घोषणा कीया कि तेलंगाना आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले जलील पाशा और उर्दू पत्रकार खुर्रम नफ़ीस को चिकित्सा सहायता के रूप में प्रति व्यक्ति 10 हजार रुपये दिए जाएंगे।

इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री मुहम्मद महमूद अली ने कहा कि मौलाना अबुल कलाम आजाद एक पत्रकार थे और मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए हैदराबाद के एक प्रख्यात पत्रकार विक़ारुद्दीन का इंतिख़ाब किया है
है।

TOPPOPULARRECENT