Wednesday , August 16 2017
Home / India / सरकार द्धारा OROP की मांगे पूरी न करने पर पूर्व सैनिक ने की आत्महत्या

सरकार द्धारा OROP की मांगे पूरी न करने पर पूर्व सैनिक ने की आत्महत्या

नई दिल्ली: वन रैंक-वन पेंशन की मांग को लेकर आर्मी के पूर्व सैनिक ने दिल्ली में जहर खाकर आत्महत्या कर ली है। मरने वाले पूर्व सैनिक का नाम रामकिशन ग्रेवाल है जोकि हरियाणा के रहने वाले थे। सूत्रों के मुताबिक रैंक-वन पेंशन मुद्दे पर सरकार द्वारा लिए गए फैसले से असहमत रामकिशन अपने कुछ साथियों को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देने बैठे थे।

उन्होंने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर से मिलकर उन्हें अपनी मांगों से रूबरू करवाना चाहते थे। लेकिन रास्ते में ही जहरीली चीज़ निगलने के कारण रामकिशन उनको राम मनोहर लोहिया अस्पताल लेकर गए जहाँ इलाज के दौरान ही रामकिशन ने दम तोड़ दिया। आपको बता दें की रामकिशन ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट लिखा था जिसमें उन्होंने अपने देश, मातृभूमि और जवानों के लिए अपनी जान न्यौछावर करने की बात लिखी है।

इस मामले पर उनके बेटे ने अपने पिता द्वारा की की गई इस आत्महत्या को उनकी शहादत करार दिया है क्योंकि वह पिछले काफी लंबे वक़्त से ये लड़ाई लड़ रहे थे।उन्होंने बताया कि हमें फोन आया जिसके बाद हमें पता चला कि सरकार ओआरओपी की मांगो को पूरा करने में असफल रही जिसके चलते वह ऐसा कदम उठाने को मजबूर हो गए।

TOPPOPULARRECENT