Sunday , August 20 2017
Home / Delhi News / सरकार बताए कश्मीर समस्या से निपटने के लिए क्या नीति है?- कांग्रेस

सरकार बताए कश्मीर समस्या से निपटने के लिए क्या नीति है?- कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने जम्मू एवं कश्मीर पर नीति के अभाव के लिए सरकार की और घाटी में जारी अशांति के लिए अलगाववादियों की शुक्रवार को निंदा की। कांग्रेस ने यह जानना चाहा कि कश्मीर पर सरकार की क्या नीति है और उसे विपक्ष के साथ साझा करने के लिए कहा। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, “क्या सरकार के पास कोई नीति है? क्या उसके पास समस्या से बाहर निकलने का कोई रास्ता है? क्या सरकार के पास कोई खाका या योजना है?”

सिंघवी ने कहा, “हम एक अल्प, मध्यम या दीर्घकालिक योजना, या सभी तीनों अवधि की योजना के बारे में पूछ रहे हैं। यदि आप इसे राष्ट्र के साथ साझा नहीं कर सकते, तो कृपया इसे संवैधानिक प्रतिनिधियों के साथ साझा करें। यह हम सभी को प्रभावित करता है।” सिंघवी ने कहा, “स्थिति अत्यंत गभीर है। पाकिस्तान को भूल जाइए, सीमा पार से गोलीबार भूल जाइए, राज्य इसलिए रो रहा है, क्योंकि 25 स्कूल जला दिए गए हैं।” सिंघवी ने उन मीडिया रपटों का जिक्र करते हुए अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी पर हमला किया, जिसमें कहा गया है कि गिलानी की नातिन ने इस महीने एक इनडोर स्टेडियम में कड़ी सुरक्षा के बीच आंतरिक परीक्षा में हिस्सा लिया था।

कांग्रेस नेता ने कहा, “मैं उस बच्ची के बारे में बात नहीं कर रहा हूं, लेकिन मैं निश्चित रूप से उन तथाकथित वरिष्ठ अलगाववादी नेताओं के बच्चों के बारे में बात कर रहा हूं, जिनके बच्चे शिक्षा हासिल कर रहे हैं और यहां तक कि स्कूलों में आयोजित विशेष शिविरों में परीक्षा में बैठ कर भी।”

TOPPOPULARRECENT