Sunday , October 22 2017
Home / Delhi / Mumbai / सर्जिकल स्ट्राइक: विवादास्पद बयान पुरापटा सम्मेलन में हंगामा

सर्जिकल स्ट्राइक: विवादास्पद बयान पुरापटा सम्मेलन में हंगामा

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में इंडियन पीपुल्स थिएटर एसोसिएशन (इप्टा) कार्यक्रम के दौरान फिल्मकार ऐम ऐस सथ्यू के हाल ही में होने वाले सर्जिकल स्ट्राइक पर विवादास्पद बयान दिए जाने के दो दिन बाद सम्मेलन में जमकर हंगामा हुआ .संगठन भारत स्वाभिमान दल’ने कल रात पूरे कार्यक्रम को देश विरोधी करार देते हुए सम्मेलन में नारेबाजी की। इस दौरान इप्टा और संगठन के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई। मौके पर पहुंचने वाली पुलिस ने हालात को काबू में किया।

पुलिस ने दोनों पक्षों से प्राप्त शिकायत पर जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला ने बताया कि विजय नगर थाना क्षेत्र में स्थित एक निजी कन्वेंशन सेंटर में इप्टा के तीन दिवसीय सम्मेलन में कल रात समापन सत्र के दौरान किसी संगठन द्वारा कार्यक्रम में पहुंचकर हंगामे की सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में किया।

दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर मारपीट के आरोप लगाए हैं। पुलिस शिकायत की जांच कर रही है वहीं कार्यक्रम में शामिल श्री सथ्यू ने बताया कि कार्यक्रम के समापन सत्र चल रहा था, इस दौरान अचानक सैकड़ों लोग आ धमके और नारेबाजी करने लगे। उन्होंने आरोप लगाया कि खुद को प्रदर्शनकारियों बताने वाले इस युवा देखते देखते मारपीट पर उतारू हो गए, जिसके बाद आयोजकों ने पुलिस को बुलाया.’भारत स्वाभिमान दिल ‘का आरोप है कि सम्मेलन में रविवार को फिल्मकार सथीो ने सर्जिकल स्ट्राइक को’ शर्मनदगी’का कारण बताया था।

TOPPOPULARRECENT