Wednesday , September 20 2017
Home / Khaas Khabar / सर्वे: अभी चुनाव हुए तो कांग्रेस को मिल सकती है 200 से अधिक सीटों पर बढ़त

सर्वे: अभी चुनाव हुए तो कांग्रेस को मिल सकती है 200 से अधिक सीटों पर बढ़त

कांग्रेस पार्टी ने नोटबंदी के बाद की परिस्थितियों को आंकने के लिए एक इंटरनल सर्वे कराया गया है। इस सर्वे से पता चला है कि अगर अभी लोकसभा चुनाव होता है तो कांग्रेस को जानता का अच्‍छा समर्थन मिलेगा। सर्वे के मुताबिक, अभी चुनाव होने पर कांग्रेस को कुल 545 सीटों में 200 से ज्‍यादा सीटों पर बढ़त मिल सकती है।

दरअसल, यह सर्वे रेडिफ डाट कॉम में प्रकाशित हुई है। रेडिफ के मुताबिक, इस सर्वे के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी खुश हैं। उनका मानना है कि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी कम-से-कम 300 सीटें जीत सकती है। इस सर्वे के लिए 350-400 लोकसभा क्षेत्रों से सैम्पल लिए गए थे। हालांकि, यह सर्वे फोन के जरिए गए हैं। नोएडा-दिल्‍ली एरिया से इनका चयन हुआ, जहां पर पोल कंपनी का हेडक्‍वार्टर है।

गौरतलब है कि कांग्रेस पूरी ताकत के साथ नोटबंदी का विरोध कर रही है। ये लगातार मोदी सरकार के खिलाफ घेराबंदी कर रही है। बुधवार शाम पार्टी के सभी महासचिवों और सांसदों को बुलाकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अगली रणनीति बनाया था।

पार्टी का मानना है कि नोटबंदी के मामले पर उसे खुलकर जनता के बीच जाना चाहिए। इससे हो रही परेशानियों की सच्चाई और कथित घोटालों से जनता को अवगत कराना चाहिए। राहुल गांधी ने अपने सभी सांसदों से कहा है कि संसद सत्र खत्म होने के बाद वे अपने क्षेत्र में जाकर लोगों को बताएं कि नोटबंदी का किसको लाभ हुआ है और किसको नहीं।

TOPPOPULARRECENT