Wednesday , July 26 2017
Home / Featured News / सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने पर समाचार चैनल अधिकारी गिरफ्तार

सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने पर समाचार चैनल अधिकारी गिरफ्तार

लखनऊ: एक समाचार चैनल एडिटर एन चीफ और चीफ मैनेजिंग डायरेक्टर को संभल के विभिन्न समूहों के बीच कथित तौर पर दुश्मनी पैदा करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आज यह बात बताई। उन्होंने कहा कि सुरेश चौहान को कल रात संभल पुलिस ने चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट स्थानीय पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया जब वह शहर छोड़कर रवाना होने वाला था।

सुदर्शन न्यूज़ चैनल के अध्यक्ष सुरेश के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है। यह कार्रवाई संभल में 10 अप्रैल को हुई। तालिका टेलीविजन नेटवर्कस कानून के तहत भी आरोप लगाए गए हैं। यह कहा गया कि चैनल ने एक कार्यक्रम प्रसारित किया था जिसमें उसके एडिटर एन चीफ और सीएमडी सुरेश ने आपत्तिजनक बयान पेश किया जिसकी वजह से शहर में तनाव पैदा हुआ।

9 अप्रैल को संभल में पीस कमेटी की बैठक के दौरान जब यह मामला उठाया गया तो स्टेशन हाउज़ अधिकारी ने एफआईआर दर्ज किया जिसमें बताया गया कि यह विवादास्पद कार्यक्रम 6 अप्रैल और 8 अप्रैल के बीच प्रसारित किया गया। इस संदर्भ में लिंक बनाने पर चैनल ने कहा था कि वह मीडिया को दबाने या धमकाने की कोई कोशिश की निंदा करता है। कल राज्यसभा को सरकार ने इस संबंध में कार्रवाई का आश्वासन दिया था।

TOPPOPULARRECENT