Thursday , September 21 2017
Home / India / सांसदों और सीतलवाद को HCU जाने से रोका

सांसदों और सीतलवाद को HCU जाने से रोका

हैदराबाद: पीटीआई की ख़बर के मुताबिक़ केरल के तीन सांसदों और सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को आज हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में प्रवेश नहीं करने दिया गया जहां उन्हें एक सभा को संबोधित करना था।

विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मियों ने ए संपत, एम बी राजेश और पी के बीजू तथा सीतलवाड़ को परिसर में नहीं घुसने दिया जहां रोहित वेमुला आत्महत्या कांड की पृष्ठभूमि में कुलपति अप्पा राव पोडिले के फिर से कामकाज संभालने के बाद तीखे विरोध प्रदर्शन हुए।

एचसीयू के मुख्य सुरक्षा अधिकारी टी वी राव ने पीटीआई से कहा, ‘‘विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने बाहरी लोगों को आने नहीं देने का निर्देश दिया है, इसलिए उन्हें मुख्य प्रवेश द्वार पर रोक दिया गया।’’ प्रवेश द्वार को अपराह्न तीन बजे से शाम 5:30 बजे तक बंद रखा गया।

राव ने बताया कि केरल के दो सांसदों और सीतलवाड़ ने गेट के बाहर छात्रों को संबोधित किया।

रोहित वेमुला के समर्थक छात्रों से पहले ही सरकार अपनी हट में चीज़ें बद से बदतर कर चुकी है, अब इस तरह की रोक से केंद्र सरकार ना जाने क्या साबित करना चाहती है.
गौरतलब है छात्र वाईस चांसलर पे कार्यवाही की मांग कर रहे हैं और साथ ही उन मंत्रियों पर भी जो रोहित वेमुला की ख़ुदकुशी के लिए ज़िम्मेदार हैं लेकिन केंद्र सरकार अपने पूरे ज़ोर से ‘बचाव प्रक्रिया’ में लगी है

TOPPOPULARRECENT