Thursday , March 30 2017
Home / Delhi News / सांसद ई.अहमद की मौत के बावजूद बजट पेश करने का फैसला लेना असंवैधानिक: लालू यादव

सांसद ई.अहमद की मौत के बावजूद बजट पेश करने का फैसला लेना असंवैधानिक: लालू यादव

केंद्र सरकार द्वारा आज के दिन बजट पेश किए जाने को लेकर गुस्साए राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव मोदी सरकार जमकर बरसते नजर आ रहे हैं। लालू के गुस्से की वजह है सरकार द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री और वर्तमान सांसद ई अहमद की मौत के बावजूद बजट पेश करने का फैसला लेना। लालू का कहना है कि केंद्र सरकार ने एक वर्तमान सांसद की मौत के बावजूद भी संसद की कार्यवाही को स्थगित न करके बहुत गलत और अनैतिक काम किया है।

आपको बता दें कि किसी वरिष्ठ नेता या वर्तमान सांसद की मौत होने पर आम तौर पर संसद की कार्यवाई एक दिन के लिए की जाती है। जबकि इस मामले में मोदी सरकार ने कार्यवाई स्थगित करना जरूरी नहीं समझा। लालू ने यह भी कहा कि आज के दिन आज बजट पेश करके सरकार ने असंवेदनशीलता और अमानवीयता दिखाई है। पीएम मोदी इंडियन ट्रंप हैं, दोनों ही दिक्कतें पैदा करते हैं।

इसके इलावा बजट पर बोलते हुए लालू ने कहा कि सरकार द्वारा पेश किया गया यह बजट यह केवल खोखले वादों से भरा हुआ है जिसमें गरीबों के लिए कुछ भी नहीं है। मोदी को ‘इंडियन ट्रंप’ बताते हुए लालू ने कहा कि सरकार को बजट को जन हितैषी बना नोटबंदी से भारत की अर्थव्यवस्था पर पड़े असर पर फोकस करना चाहिए जबकि यहाँ कुछ और ही किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार को यह भी बताना चाहिए कि केंद्र सरकार को नोटबंदी के बाद से कितना कालाधन मिला है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT