Saturday , September 23 2017
Home / India / “साइकल” पर चुनाव आयोग का फ़ैसला सुरक्षित

“साइकल” पर चुनाव आयोग का फ़ैसला सुरक्षित

पार्टी के नाम और न‌िशान पर दावेदारी ठोंकने अख‌िलेश और मुलायम गुट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग में जाकर अपना-अपना पक्ष रखा। आयोग ने मुलायम और अख‌िलेश खेमे को बातचीत करने एक साथ बुलाया था। ये बातचीत करीब 5 घंटे चली।

अख‌िलेश गुट ने पहले आयोग के सामने अपना पक्ष रखा। फ‌िर मुलायम पक्ष लंच ब्रेक के बाद अपना पक्ष रखने पहुंचा। दोनों पक्षों को सुनने के बाद चुनाव आयोग ने फैसला र‌िजर्व कर ल‌िया। कप‌िल स‌िब्बल ने कहा क‌ि उम्मीद है फैसला हमारे पक्ष में होगा।

जल्द से जल्द फैसला सुनाया जाएगा। आयोग के बाहर अख‌िलेश और मुलायम के समर्थक भी जुटे रहे । मुलायम स‌िंह ने चुनाव आयोग जाने से पहले समर्थकों से कहा क‌ि भरोसा रखें पार्टी नहीं टूटने देंगे। उन्होंने ये भी कहा क‌ि साइक‌िल हमारी है, हमारी ही रहेगी।

अनुमान लगाया जा रहा है फैसला आने के बाद अखिलेश यादव महागठबंधन का एलान कर सकते हैं। जानकारों की मानें तो गठबंधन की जमीन तैयार हो गई है और कभी भी इसका औपचारिक एलान हो सकता है। भरोसेमंद सूत्रों के मुताबिक अखिलेश व कांग्रेस के बीच चुनावी गठबंधन की सारी औपचारिकताएं पूरी की जा चुकी हैं। कांग्रेस ने अखिलेश के साथ गठबंधन के लिए 125 सीटों पर दावा ठोंका है। पर, माना जा रहा है कि 90-100 सीटें कांग्रेस के हिस्से में आ सकती हैं। वहीं, मुलायम सिंह भी अपने घोषित उम्मीदवारों में बड़े पैमाने पर बदलाव करेंगे।

TOPPOPULARRECENT