Tuesday , March 28 2017
Home / Khaas Khabar / ‘साइकिल’ की जंग के बीच ‘लोकदल’ का मुलायम को पार्टी अध्यक्ष बनने का ऑफर

‘साइकिल’ की जंग के बीच ‘लोकदल’ का मुलायम को पार्टी अध्यक्ष बनने का ऑफर

उत्तरप्रदेश: गुरुवार को समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए लोकदल ने अपने चुनाव चिह्न की पेशकश की. उन्होंने मुलायम को पार्टी अध्यक्ष बनने का भी प्रस्ताव दिया. वहीँ पार्टी ने कहा कि यदि चुनाव आयोग सपा में जारी घमासान के कारण उसके चुनाव चिह्न ‘साइकिल’ पर रोक लगा देती है, तो उसे लोकदल के चिह्न पर चुनाव लड़ना चाहिए.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 के मुताबिक, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने दावा किया कि लोकदल का गठन 1980 में दिवंगत समाजवादी नेता चौधरी चरण सिंह ने किया था. मुलायम से मुलाकात के बाद उन्होंने बताया, मैंने मुलायम सिंह से मुलाकात की और ‘साइकिल’ पर रोक लगने की स्थिति में उन्हें हमारे चिह्न (खेत में हल चलाता किसान) पर चुनाव लड़ने की पेशकश की. लेकिन उन्हें उम्मीद है कि झगड़ा सुलझ जाएगा, और चिह्न पर रोक नहीं लगेगी.

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने मुलायम के साथ किसी रूपरेखा पर भी चर्चा की, तो सिंह ने कहा कि मुलायम एक वरिष्ठ समाजवादी नेता हैं और वह पार्टी अध्यक्ष बनने के लिए स्वतंत्र हैं. पार्टी कार्यकर्ता भी चाहते हैं कि मुलायम हमारे साथ आएं.
बता दें कि आज चुनाव आयोग मुलायम और अखिलेश यादव के गुटों का पक्ष सुनेगा. दोनों पक्षों ने सपा और उसके चुनाव चिन्ह पर दावा ठोंका है.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT