Friday , July 28 2017
Home / Assam / West Bengal / साइकिल नहीं मिली तो नाराज छात्रों ने स्कूल प्रशासन को ही बना लिया बंधक

साइकिल नहीं मिली तो नाराज छात्रों ने स्कूल प्रशासन को ही बना लिया बंधक

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के एक स्कूल में छात्रों ने पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा साइकिल मिलने में देरी से नाराज होकर स्कूल प्रशासन को स्कूल में ही बंधक बना लिया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार बहाराल पी एल एस हाई स्कूल के 500 छात्रों ने विरोध किया जो बाद में हिंसा में बदल गया. छात्रों ने जबरन स्कूल को बंद कराने के बाद कई घंटे तक स्कूल प्रशासन को बंधक बनाये रखा. यह सब छात्र उच्चतर माध्यमिक में पढ़ रहे हैं.

छात्रों का कहना है कि अन्य स्कूलों में माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक छात्रों को सरकार ने साइकिल दिया है तो यहां क्यों नहीं दिया गया। छात्रों ने कहा कि जब दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों को साइकिल दी जा रही है तो हमारा स्कूल क्यों वंचित है. उन्होंने कहा कि पहले 15 दिसंबर को साईकल वितरण होना था मगर बाद में 5 जनवरी का एलान कर दिया गया और अब स्कूल प्रशासन कह रही है कि उनके पास साइकिल देने के लिए रुपये नहीं हैं।

हालांकि स्कूल के हेड मास्टर ने कहा है कि साइकिल वितरण करने की तारीख़ स्कूल प्रशासन ने नहीं बल्कि ऑथारिटी ने दिया था। जब हमें साइकिल प्रदान नहीं किया गया है तो हम कहाँ से छात्रों को साइकिल देंगे? जब तक हमें ब्लाक प्रशासन से कोई आश्वासन नहीं मिल जाता है तब तक हम कुछ भी घोषणा नहीं कर सकते हैं।

हेडमास्टर ने कहा कि पिछले महीने ब्लॉक प्रशासन ने हमसे ब्यौरा मांगा था जिसे हमने प्रदान कर दिया है. स्कूल प्रशासन ने कहा कि 15 जनवरी तक कोई अंतिम तारीख सामने आ सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT