Sunday , September 24 2017
Home / India / साइक्लोन ‘रोनू’ ने मचायी आंध्र में तबाही, अलर्ट हुआ जारी

साइक्लोन ‘रोनू’ ने मचायी आंध्र में तबाही, अलर्ट हुआ जारी

नई दिल्ली : बंगाल की खाड़ी के पश्चिमी-मध्य भाग में बना गहरा दबाव क्षेत्र चक्रवाती तूफान रोनू में तब्दील हो गया है। रोनू तूफान की वजह से आंध्र प्रदेश तटीय इलाकों में जमकर बारिश हो रही है।आंध्र प्रदेश के नेल्लोर में तेज हवा और भारी बारिश की वजह से आम जींदगी दरहम बरहम हो गया है। सरहदी  इलाकों में बिजली की सप्लाय पर भी असर पड़ा है।

श्रीलंका के कई हिस्सों में साइक्लोन रोनू का कहर बरपा है। जिसकी वजह से भारी बारिश और बाढ़ आ गयी है।गहरे दवाब का क्षेत्र बनने से आये तेज चक्रवाती तूफान ‘रोनू’ की वजह से आंध्र प्रदेश के नेलोर जिले में काफी जान माल की क्षति हुई है. जगह-जगह पेड़ और बिजली के खंभे टूट कर गिर गये हैं। भारी बारिश और तेज हवाओं की वजह से बहुत नुकसान हुआ है।

तेज हवाओं ने जहां पेड़ को जड़ से उखाड़ दिया है वहीं शहर की बिजली निजाम को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया है. बंगाल की खाड़ी के पश्चिमी-मध्य भाग में बने गहरे दबाव से आये इस तूफान ने नेलोर के कई हिस्सों को  बुरी तरह मुतासीर किया है।

वजीरे आला एन. चंद्रबाबू नायडू ने अफसरों को हिदायत जारी कर राहत और बचाव के लिए सभी जरूरी कदम उठाने को कहा है। मौसम विभाग ने ओडिशा के कुछ हिस्सों में  तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने मछुआरों को भी सलाह दी है कि वे ओडिशा तट से समंदर में दाखील नहीं करें।

TOPPOPULARRECENT