Saturday , June 24 2017
Home / Sports / साइना ने मलेशिया मास्टर्स ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में किया प्रवेश

साइना ने मलेशिया मास्टर्स ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में किया प्रवेश

सारावक (मलेशिया) : भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल ने दमदार प्रदर्शन करते हुए मलेशिया मास्टर्स ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में शीर्ष वरीय साइना ने पांचवीं सीड हांगकांग की यिप पुई यिन को मात्र 32 मिनट में 21-13, 21-10 से हराया। इस जीत के बाद टूर्नामेंट में अकेली ही भारतीय चुनौती संभाल रहीं विश्व की 10वें नंबर की खिलाड़ी साइना ने 30वीं रैं​किंग की यिप पुई यिन के खिलाफ अपने करियर रिकार्ड को 6-2 पहुंचा दिया है।

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना का मुकाबला अब फाइनल में थाईलैंड की 18 साल की पोर्नपावी चोचुवोंग से होगा। चोचुवोंग ने एक अन्य सेमीफाइनल में दूसरी सीड हांगकांग की ही चींग गान यि को एक घंटे 16 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19, 20-22, 21-18 से मात दी।

गत वर्ष ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने वाली 26 साल की साइना ने पहले गेम में 4-1 की बढ़त बनाई लेकिन यिन ने शानदार वापसी करते हुए अपने बढ़त को 7-4 कर दिया। इसके बाद साइना ने लय में लौटते हुए चार अंक बटोरे और 21-13 से गेम अपने नाम कर लिया।

दूसरे गेम में भारतीय खिलाड़ी ने अपने लय को बरकरार रखते हुए पहले 6-0 की बढ़त बनाई और फिर उसके बाद छह अंक लेकर अपनी बढ़त को 11-5 पर पहुंचा दिया। इसके बाद साइना ने बेहतरीन प्रदर्शन कर 21-10 से मैच और गेम दोनों अपने नाम कर लिया।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT