Sunday , August 20 2017
Home / Jharkhand News / साइबर मुजरिमों ने PM सेक्रेटरीयेट के अफसरों को लगाया चूना

साइबर मुजरिमों ने PM सेक्रेटरीयेट के अफसरों को लगाया चूना

देवघर : देवघर के मधुपुर के साइबर क्रिमिनलों ने अब दिल्ली का रुख किया है। वज़ीरे आज़म सेक्रेट्रीएट के एक अफसर की एटीएम से 35 हजार रुपए की इन्खिला साइबर मुजरिमों ने कर ली है। मामला बड़े अफसर का होने की वजह से पुलिस हरकत में आई और जांच के लिए बिना किसी ताखीर के बुध को मधुपुर पहुंची।

मधुपुर थाने में मुकामी पुलिस अफसरों से साइबर मुजरिमों के नेटवर्क की जानकारी ली। उसके बाद उनतक पहुंचने की मंसूबा बनाई गई है। दिल्ली पुलिस ने मुकामी पुलिस की मदद से स्टेशन रोड के एक मोबाइल सिम दुकानदार को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

जानकारी के मुताबिक वज़ीरे आज़म सेक्रेट्रीएट के अफसरों के मामले की जांच के लिए दिल्ली से टीम मधुपुर पहुंचने के बाद वज़ीरे आला सेक्रेट्रीएट से भी इसको संजीदगी से लिए जाने की हिदायत यहां के पुलिस अफसरों को दिया गया है।

दिल्ली पुलिस वज़ीरे आज़म सेक्रेट्रीएट के मुतासिर अफसर के नाम का खुलासा तो नहीं कर रही है लेकिन इतनी जानकारी जरूर दे रही है कि 35 हजार रुपए का चूना लगाया गया है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस मोबाइल लोकेशन की बुनियाद पर मामले की जांच में चितरा भी पहुंची थी। जिस नाम से सीमकार्ड लिया गया था उसकी खोजबीन करने पर उस नाम का आदमी नहीं मिला

साइबर क्राइम करने वालों का मनोबल हर दिन बढ़ता ही जा रहा है। साइबर मुजरिम हाईप्रोफाइल लोगों को चूना लगाना शुरू कर दिए हैं। इससे पहले भी साइबर मुजरिमों ने तमिलनाडू के एक Mp को चूना लगाया था।

मामले की जांच के लिए दिल्ली एमपी थाने की पुलिस जामताड़ा आई थी। दाखिला वुजरा के नायब सेक्रेटरी को भी साइबर मुजरिम चूना लगा चूके हैं। साइबर क्राइम का गढ़ बन चुके संतालपरगना व खासकर देवघर व जामताड़ा जिले में तकरीबन हर दिन मुल्कभर के कोने-कोने की पुलिस टीम का पहुंचना जारी है। मुल्क भर के अलग-अलग रियासतों की पुलिस टीम गिरोह के खुलासे के लिए लंबे वक़्त से कोशिश कर रहे हैं, बावजूद किसी को कामयाबी नहीं मिल पा रही है।

 

 

TOPPOPULARRECENT