Tuesday , October 17 2017
Home / Crime / साइबेरिया में रूसी तय्यारा को हादसा : 31 अफ़राद हलाक

साइबेरिया में रूसी तय्यारा को हादसा : 31 अफ़राद हलाक

मग़रिबी साईबेरिया के शहर तिया मन में आज एक रूसी तय्यारा हादसा का शिकार हो गया जिसके नतीजा में 31 अफ़राद हलाक हो गए । इस तय्यारा में जुमला 43 अफ़राद सवार थे जिनके मिनजुमला 31 हलाक हो गए हैं। रूस की हंगामी ख़िदमात की वज़ारत का हवाला देते हु

मग़रिबी साईबेरिया के शहर तिया मन में आज एक रूसी तय्यारा हादसा का शिकार हो गया जिसके नतीजा में 31 अफ़राद हलाक हो गए । इस तय्यारा में जुमला 43 अफ़राद सवार थे जिनके मिनजुमला 31 हलाक हो गए हैं। रूस की हंगामी ख़िदमात की वज़ारत का हवाला देते हुए ख़बररसां इदारे नोसती ने ये बात बताई । कहा गया है कि ये तय्यारा अपनी परवाज़ के कुछ ही देर बाद इमरजेंसी लैंडिंग की कोशिश कर रहा था कि हादसा का शिकार हो गया । कहा गया है कि मुसाफिरैन में कोई बच्चे शामिल नहीं थे ।

दो इंजन वाला ATR – 72 तय्यारा सोरगट के लिए रवाना हुआ था ताहम वो टेक आफ़ के फ़ौरी बाद तिया मन शहर के 30 कीलोमीटर फ़ासले पर हादसा का शिकार हो गया । ये तय्यारा हादसा का शिकार होते ही शोला पोश हो गया और टुकड़े होकर बिखर गया । तय्यारा में 39 मुसाफिरैन और चार अरकान अमला सवार थे । महलोकेन में तमाम अरकान अमला शामिल हैं जबकि मुसाफिरैन में 12 ज़िंदा बच गए हैं और उन्हें दवाख़ानों में शरीक कर दिया गया है । कहा गया है कि तमाम ज़ख़्मियों की हालत तशवीशनाक ही है । एक शख़्स दवाख़ाना में भी ज़ख्मों की ताब ना लाकर चल बसा ।

रूसी एयर लाइंस ऑपरेटर UTair ने कहा कि चूँकि पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग की कोशिश की थी इसलिए तय्यारा नीचे आ गया था जबकि मुक़ाम हादसा पर इबतिदाई तहकीकात से कयास किया गया है कि ये फ़न्नी ख़राबी यह पायलेट की ग़लती का नतीजा हो सकता है । इस हादसा की तहकीकात का आग़ाज़ कर दिया गया है ।

सदर रूस डेमटरी मेडीडोफ़ (Dmitry Medvedev) ने रूस की गैर मुस्लिमा सयासी जमातों के साथ आज तय शूदा इजलास को इस हादसा की वजह से मुल्तवी कर दिया है । डिप्टी ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर मिस्टर वालेरी ओकोलाफ़ को इस हादसा की तहकीकात करने वाली कमेटी का सरबराह बनाया गया है । कहा गया है कि तय्यारा में 40 मुसाफ़िर सवार होने वाले थे ताहम एक मुसाफ़िर ताख़ीर से एयर पोर्ट पहूँचा था जिसकी वजह से वो इस हादसा से महफ़ूज़ रहा ।

TOPPOPULARRECENT