Thursday , July 27 2017
Home / Sports / साउथ अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका पर कसा शिकंजा, 317 रनों की मजबूत बढ़त

साउथ अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका पर कसा शिकंजा, 317 रनों की मजबूत बढ़त

केप टाउन : डीन एल्गर (129) और क्विंटन डी कॉक (101) की शतकीय पारियों के बाद कागिसो रबादा और वेर्नोन फिलेंडर की कहर बरपाती गेंदों की मदद से साउथ अफ्रीका ने न्यूलैंड्स मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में श्री लंका पर शिकंजा कस लिया है। दूसरे दिन मेजबान टीम ने श्री लंका की पहली पारी महज 110 रनों पर ढेर कर दी। इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 35 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही साउथ अफ्रीका ने श्री लंका पर 317 रनों की मजबूत बढ़त ले ली है।

साउथ अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 392 रन बनाए थे। पहले दिन के स्कोर छह विकेट पर 297 रनों से आगे खेलने उतरी साउथ अफ्रीका ने दूसरे दिन अपने स्कोर में 95 रनों का इजाफा किया। कल के नाबाद बल्लेबाज काइल एबॉट (16) दूसरे दिन आउट होने वाले पहले बल्लेबाज रहे। वह 303 के कुल स्कोर पर पविलियन लौटे। डी कॉक ने अपना शतक पूरा किया और उसके तुरंत बाद लाहिरू कुमारा का शिकार होकर पविलियन लौट गए। डी कॉक ने 124 गेंदों का सामना किया, जिसमें 11 चौके लगाए। फिलेंडर (20) और केशव महाराज (नाबाद 32) ने अंत में टीम के खाते में अहम रन जोड़ उसे मजबूत स्कोर प्रदान किया।

श्री लंका की तरफ से कुमारा ने सर्वाधिक छह विकेट अपने नाम किए। सुरंगा लकमाल और रंगना हेराथ को दो-दो विकेट मिले। साउथ अफ्रीका के बड़े स्कोर के सामने अपनी पहली पारी खेलने उतरी श्री लंका रबादा और फिलेंडर की गेंदबाजी के सामने बेबस नजर आई। सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने (24) और कौशल सिल्वा (11) ने पहले विकेट के लिए 31 रन जोड़े।

रबादा ने कौशल सिल्वा को आउट कर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई और विकेट लेने का वो सिलसिला शुरू किया जो श्री लंका को 110 रनों पर समेटने के बाद ही रुका। रबादा और फिलेंडर ने चार-चार विकेट अपने नाम किए। केशव को दो सफलताएं मिलीं। श्री लंका की तरफ से सर्वाधिक रन उपुल थरंगा ने बनाए। उन्होंने नाबाद 26 रनों का योगदान दिया और टीम को 100 के पार पहुंचाया। श्री लंका के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। तीन मैचों की सीरीज में साउथ अफ्रीका 1-0 से बढ़त ले चुका है।

TOPPOPULARRECENT