Friday , August 18 2017
Home / International / साउथ अफ्रीका: पटरी से उतरी ट्रेन, 55 यात्रियों की मौत, 300 घायल

साउथ अफ्रीका: पटरी से उतरी ट्रेन, 55 यात्रियों की मौत, 300 घायल

साउथ अफ्रीका: साउथ अफ्रीका के कैमरुन से सटे याउंडे और डुआला शहर के बीच में एक पैसेंजर ट्रेन के पटरी से उतरने की खबर आई है. बताया जाता है कि इस हादसे में करीब 55 लोगों की मौत हो गई. जबकि 300 से ज्यादा यात्री जख्मी हुए हैं. मीडिया सूचना मिलते ही राहत-बचाव दल पहुंचा और धीरे-धीरे फंसे हुए लोगों को ट्रेन से बाहर निकालना शुरू किया, वहीं लाशों की शनाख्त की जा रही है. घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जनसत्ता के रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार देर रात ये ट्रेन कैमरुन की राजधानी याउंडे से डुआला शहर जा रही थी. कैमरून के ट्रांसपोर्ट मंत्री मेबे के मुताबिक हादसे में जानमाल का नुकसान काफी ज्यादा हुआ है. घायलों को नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाया जा रहा है. एक चश्मदीद ने बताया कि हादसे के पहले उन्होंने जोर की आवाज सुनी.

इसके तुरंत बाद जोर का झटका लगा और ट्रेन के 10 डिब्बे लेफ्ट साइड की ओर पलट गई, जिससे काफी लोग नीचे दब गए. इस हादसे में कई लोगों ने अपने हाथों पैरों को भी खो दिया है. बीबीसी के मुताबिक भारी बारिश से दोनों शहरों के बीच सड़क जगह-जगह पर टूट गई थी जिस बस सेवा प्रभावित था. फिलहाल बसों से सफर कर रहे लोगों के लिए ट्रेन में जगह बनाने के लिए उसमें 8 अतिरिक्त डिब्बे लगाए गए थे. सरकार के एक मंत्री ने कहा है कि बसों का रास्ता बदलकर दूसरे रास्ते से ले जाने के लिए सेना की सहायता ली जा रही है.

TOPPOPULARRECENT