Tuesday , April 25 2017
Home / International / सात मुस्लिम देशों पर ट्रैवल बैन के आदेश पर रोक लगाने वाले ऑर्डर के ख़िलाफ़ ट्रंप की अपील

सात मुस्लिम देशों पर ट्रैवल बैन के आदेश पर रोक लगाने वाले ऑर्डर के ख़िलाफ़ ट्रंप की अपील

वाशिंगटन: राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के सात मुस्लिम देशों इराक़, सीरिया, ईरान, लीबिया, सोमालिया, सूडान और यमन के लोगों पर ट्रैवल बैन लगाने के फ़ैसले को सिएटल के एक जज ने शुक्रवार को अस्थाई रोक लगा दी थी. फैसले को निलंबित करने के अदालती फ़रमान के ख़िलाफ़ ट्रंप प्रशासन ने अपील की है. ये क़दम फेडरल जज के फ़ैसले को पलटने के मकसद से उठाया है. जज जेम्स रॉबर्ट के फैसले को ट्रंप ने ‘बेतुका’ कहा है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बीबीसी के अनुसार, प्रभावित देशों के वीजाधारकों को अमेरिका जाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है. उन्हें आशंका है कि अमरीका में दाखिल होने के लिए उनके पास सीमित विकल्प रह गए हैं. ट्रंप प्रशासन के इस निर्णय के बाद से तकरीबन 60 हज़ार वीजा रद्द किए जा चुके हैं.
ट्रंप प्रशासन के कार्यकारी आदेश में कहा गया है कि इराक़, सीरिया, ईरान, लीबिया, सोमालिया, सूडान और यमन से कोई भी व्यक्ति 90 दिनों तक अमरीका नहीं आ सकेंगे.
इसी आदेश के तहत अमरीका के शरणार्थी के प्रवेश कार्यक्रम को भी 120 दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया था. साथ ही सीरियाई शरणार्थियों के अमरीका में आने पर अनिश्चतकाल के लिए रोक लगा दी गई है.
उल्लेखनीय है कि पिछले हफ्ते ट्रंप के प्रतिबंध के बाद अमरीका में जगह-जगह पर सार्वजनिक विरोध प्रदर्शन हुए थे और हवाई अड्डों पर भी बैन का असर देखा गया था.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT