Saturday , October 21 2017
Home / Khaas Khabar / सानिया मिर्जा ने अपने करियर का 25वां डबल्स खिताब जीता

सानिया मिर्जा ने अपने करियर का 25वां डबल्स खिताब जीता

मियामी: सानिया मिर्जा ने स्विट्जरलैंड की अपनी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ स्वप्निल शुरुआत जारी रखते हुए इतवार के रोज़ यहां मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में वुमेँस डबल्स का खिताब जीता जो उनके करियर का 25वां डब्ल्यूटीए डबल्स खि

मियामी: सानिया मिर्जा ने स्विट्जरलैंड की अपनी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ स्वप्निल शुरुआत जारी रखते हुए इतवार के रोज़ यहां मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में वुमेँस डबल्स का खिताब जीता जो उनके करियर का 25वां डब्ल्यूटीए डबल्स खिताब (25th WTA doubles title)है.

सानिया और हिंगिस की टाप सीड जोड़ी ने खराब शुरूआत से उबरकर एकटेरिना मकारोवा और इलेना वेसनिना की दूसरी टाप रूसी जोड़ी को 7-5, 6-1 से हराया . सानिया और हिंगिस पहले सेट में 2-5 से पीछे चल रही थी लेकिन इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी की और मुसलसल आठ गेम जीतकर पहला सेट अपने नाम किया. इन दोनों ने इंडियन वेल्स के रूप में साथ में पहला खिताब भी रूस की इसी जोड़ी को हराकर जीता था. सानिया और हिंगिस का यह ख्वाबी आगाज़ है क्योंकि उन्होंने जब से जोड़ी बनायी है तब से एक भी सेट नहीं गंवाया है.

सानिया ने मैच के बाद कहा कि हम एक दूसरे से यही कहने की कोशिश करते हैं कि जद्दो ज़हद का लुत्फ उठाओ. गुजश्ता हफ्ते हमारे लिये सब कुछ आसान रहा. हमने एक सेट में चार से ज़्यादा गेम नहीं गंवाये. यहां हम पीछे चल रहे थे और हम थोड़ा सा सहम गये थे.

यह इस तरह से था कि ‘ओ माई गॉड, हम अच्छा नहीं खेल रहे हैं. हमें अभी तक इसकी आदत नहीं थी. हिंगिस ने जीत का सेहरा मैच के दौरान सानिया के वालिद इमरान मिर्जा से मिले टिप्स को दिया. उन्होंने सानिया से कहा कि आज वास्तव में कोचिंग ने पूरा पासा पलटा. आपके वालिद कोर्ट पर आये. सबसे अहम बात यह रही कि हमने किसी भी इस वक्त यह सोचना बंद नहीं किया कि हमारी जोड़ी सबसे बेहतर है.

उन्होंने बहुत अच्छा मुज़ाहिरा कर हमें 5-2 से पीछे कर दिया था. अपने करियर का 43वां डबल खिताब जीतने वाली हिंगिस ने कहा कि हमने इसके बाद मैच में बने रहने और मौके तलाशने पर ध्यान दिया. हमने गुजश्ता हफ्ते की तरह हर प्वाइंट्स पर ध्यान देकर मजबूती हासिल की.

इस जीत से सानिया और हिंगिस Road to Singapore doubles table में नौवें से तीसरे नंबर पर पहुंच जाएंगी. जहां तक ज़ाती तौर पर डबल रैंकिंग का सवाल है तो सानिया वर्ल्ड की नंबर एक खिलाड़ी बनने से महज 145 प्वाइंट्स पीछे है.

TOPPOPULARRECENT